बिहार: पूर्णिया विश्वविद्यालय में नए कुलपति की नियुक्ति

कुलाधिपति के सचिव ने कहा कि पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राज नाथ यादव का कार्यकाल 19 अगस्त 2024 यानी आज समाप्त हो रहा है। इसलिए बिहार राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति सह राज्यपाल ने प्रो. पवन कुमार झा को पूर्णिया विश्वविद्यालय के अतिरिक्त कुलपति के रूप में नियुक्त किया है।

पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राज नाथ यादव का कार्यकाल 19 अगस्त 2024 को खत्म हो रहा है, इसलिए बिहार राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति ने प्रो. पवन कुमार झा को पूर्णिया विश्वविद्यालय के अतिरिक्त कुलपति के रूप में नियुक्त किया है। यह नियुक्ति 19 अगस्त 2024 से प्रभावी होगी। यह तब तक रहेगी जब तक कि नियमित कुलपति की नियुक्ति नहीं हो जाती या अगले आदेश तक रहेगी।

प्रो. पवन कुमार झा को नीतिगत निर्णय लेने से पहले कुलाधिपति की मंजूरी लेने का निर्देश दिया गया है। यह व्यवस्था अस्थायी है और विश्वविद्यालय के कामकाज को सुचारु रूप से चलाने के लिए की गई है। इस नियुक्ति से विश्वविद्यालय के शिक्षकों और छात्रों में उत्साह का माहौल है और उम्मीद है कि प्रो. पवन कुमार झा के नेतृत्व में विश्वविद्यालय नई ऊंचाइयां हासिल करेगा।

कुलाधिपति के सचिव, रॉबर्ट एल. चोंग्थू ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राज नाथ यादव का कार्यकाल 19 अगस्त 2024 यानी आज समाप्त हो रहा है। इसलिए बिहार राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति सह राज्यपाल ने प्रो. पवन कुमार झा को पूर्णिया विश्वविद्यालय के अतिरिक्त कुलपति के रूप में नियुक्त किया है। प्रो. पवन कुमार झा की नियुक्ति विश्वविद्यालय के हित में ली गई है। हमें उम्मीद है कि वे विश्वविद्यालय को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। इस नियुक्ति से विश्वविद्यालय के शिक्षकों और छात्रों में उत्साह का माहौल है और उम्मीद है कि प्रो. पवन कुमार झा के नेतृत्व में विश्वविद्यालय नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा।

जानकारी के मुताबिक, पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजनाथ यादव का कार्यकाल 19 अगस्त 2024 को खत्म हो गया है। प्रोफेसर यादव को 19 अगस्त 2021 को प्रति कुलपति से कुलपति बनाया गया था। उन्होंने पांच सितंबर को शिक्षक दिवस पर कुलपति के रूप में अपना पदभार ग्रहण किया था। प्रोफेसर यादव के कार्यकाल में विश्वविद्यालय में कई महत्वपूर्ण कार्य हुए, जिनमें शिक्षकों की प्रोन्नति, वेतन सत्यापन, विषयों की मान्यता सरकार से कराना और कर्मचारियों का मसला इत्यादि शामिल हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं की समस्याओं का त्वरित गति से सामाधान किया है। अब प्रोफेसर पवन कुमार झा को पूर्णिया विश्वविद्यालय के अतिरिक्त कुलपति के रूप में नियुक्त किया गया है, जो कुलपति के रूप में अपना पदभार संभालेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com