यूपी : आज कई इलाकों में तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी

 उत्तर प्रदेश के साथ-साथ झारखंड-बिहार और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके कारण शनिवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश रिकाॅर्ड की गई। रविवार को भी यही स्थिति बने रहने के आसार हैं। साथ ही 20 से 30 किमी की रफ्तार से तेज हवा चलने के आसार भी जताए जा रहे हैं। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बरसात की संभावना जताते हुए यलो अलर्ट भी जारी किया है। बिजली गिरने के भी आसार हैं।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह व मो. दानिश के मुताबिक, बाराबंकी में 15.4 मिमी, कानपुर में 12 मिमी बरसात हुई। वाराणसी में 22.4, चुर्क में 42 मिमी से अधिक पानी बरसा। लखनऊ में दोपहर से शाम तक अलग-अलग हिस्सों में बरसात हुई। प्रयागराज, गाजीपुर, झांसी, बरेली, शाहजहांपुर, आगरा में भी बारिश हुई।बीते दो-तीन दिन से बरसात का असर ये रहा कि गाजीपुर, बहराइच, में पारा 30 डिग्री से नीचे आ गया।

इन इलाकों के लिए अलर्ट
ललितपुर व आसपास के इलाकों के लिए भारी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है। बांदा, चित्रकूट, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी व आसपास के इलाकों में भी भारी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com