कानपुर : निवेश के नाम पर साइबर ठगों ने एचएएलकर्मी से ठगे 70.40 लाख

निवेश के नाम पर साइबर ठगों ने एचएएलकर्मी से 70.40 लाख ठग लिए। पीड़ित ने जालसाज के खिलाफ साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

साइबर ठगों ने शेयर ट्रेडिंग में निवेश और भारी मुनाफे का झांसा देकर एचएएल कर्मी के 70.40 लाख रुपये हड़प लिए। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने साइबर क्राइम थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। रामादेवी के एचएएल टाउनशिप निवासी व्यापारी अरंजीब कुमार पण्डा एचएएल में अकाउंटेंट के पद पर तैनात हैं। अरंजीब ने बताया कि 26 फरवरी को उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया। ग्रुप में ट्रेडिंग करने के बारे में बताया गया। नौ अप्रैल को ग्रुप में लिंक (https://website.apexend.cd) आई और एक एप को डाउनलोड करने की बात कही गई।

उन्हें एक आईडी और नंबर भी दिया गया। उन्होंने जब नंबर पर कॉल की तो रिसीव करने वाली महिला ने खुद की जगह खरीदने के लिए रुपये लगाने की बात कही। झांसे में आए अरंजीब कुमार पण्डा ने 26 फरवरी से 31 जुलाई के बीच 33 बार में 70.40 लाख रुपये जमा कर दिए। बाद में उनसे और रुपये जमा करने की बात कही। इन्कार करने पर नंबर ब्लॉक कर दिया। ठगी का एहसास होने पर उन्होंने साइबर क्राइम में इसकी शिकायत की। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com