NTA ने नीट यूजी रिवाइज्ड स्कोर कार्ड डाउनलोड लिंक एक्टिव किया

उम्मीदवार NEET UG 2024 परीक्षा में सम्मिलित हुए थे और प्रश्नसंख्या 19 के विकल्प 4 का चुनाव किया था वे अपना संशोधित परिणाम (NEET UG Revised Result 2024) जानने हेतु परीक्षा पोर्टल पर विजिट करें। इसके बाद परीक्षार्थियों को इस वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में एक्टिव किए गए रिवाइज्ड स्कोर कार्ड डाउनलोड लिंक (NEET UG Revised Score Card2024 Download Link) पर क्लिक करना होगा।

NEET UG 2024 रिवाइज्ड रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा – यूजी (NEET UG) 2024 के संशोधित परिणामों (NEET UG Revised Result 2024) को देखने के लिए लिंक को एक्टिव कर दिया है। एजेंसी द्वारा परिणाम लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, exams.nta.ac.in/NEET पर एक्टिव किया गया है। हालांकि, यह लिंक अभी काम नहीं कर रहे है। ऐसे में माना जा रहा है कि NTA द्वारा एक्टिव किए इस लिंक से उम्मीदवार जल्द ही अपना संशोधित स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

NEET UG 2024 Revised Result: इन स्टेप में डाउनलोड करें स्कोर कार्ड
ऐसे में जो उम्मीदवार NEET UG 2024 परीक्षा में सम्मिलित हुए थे और प्रश्न संख्या 19 के लिए विकल्प 4 का चुनाव किया था, वे अपना संशोधित स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करें। इसके बाद परीक्षार्थियों को इस वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में एक्टिव किए गए रिवाइज्ड स्कोर कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नए पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद परीक्षार्थी अपना संशोधित प्राप्तांक (NEET UG 2024 Revised Score Card) स्क्रीन पर देख सकेंगे।

बता दें कि NTA द्वारा NEET UG 2024 के लिए संशोधित परिणाम सर्वोच्च न्यायालय द्वारा हाल ही में दिए आदेश के अनुपालन में जारी किया जा रहा है। मेडिकल, डेंटल, आयुष और नर्सिंग स्नातक प्रवेश परीक्षा NEET UG 2024 को लेकर दायर की गई 40 से अधिक याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान सर्वोच्च न्यायालय की खण्डपीठ ने NTA की तरफ से पाई गई खामियों के मद्देनजर यह आदेश दिया था। संशोधित परिणामों के चलते 4 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के स्कोर में बदलाव होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com