राइली रूसो के तूफानी शतक के दम पर जाफना किंग्स बना चैंपियन

राइली रूसो के नाबाद 106 रनों की मदद से जाफना किंग्स ने लंका प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में जीत हासिल कर ली। गाले मार्वल्स का पहली बार ट्रॉफी जीतने का सपना इस तरह अधूरा रह गया। कोलंबो के आर. प्रेमदास स्टेडियम में खेले गए LPL 2024 के फाइनल मैच में गाले मार्वल्स के खिलाफ जाफना किंग्स ने 9 विकेट से जीत दर्ज की।

LPL 2024: जाफना किंग्स ने चौथी बार जीता लंका प्रीमियर लीग का खिताब
दरअसल, फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करने पर गाले मार्वल्स ने 184 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में 185 रन का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज राइली रूसो ने दमदार नाबाद शतक (106*) जड़ा और कुसल मेंडिस ने 72 रन बनाए।

इन दोनों के बीच नाबाद 184 रनों की साझेदारी बनी, जिसकी वजह से जाफना किंग्स ने रिकॉर्ड चौथी बार लंका प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया। लंका प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम भी जाफना किंग्स बनी। अब तक LPL के कुल 5 सीजन खेले गए, जिसमें से चार सीजन में जाफना किंग्स ने ही खिताब जीता है।

फाइनल मैच में गाले मार्वल्स अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई, क्योंकि उन्होंने केवल 86 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। टीम की तरफ से भानुका राजपक्षे ने 34 गेंदों में 82 रन बनाए, जिसमें आठ चौके और छह छक्के शामिल रहे। उनके अलावा कोई भी कुछ खास रन नहीं बना सका।

Rilee Rossouw ने फाइनल में खेली विनिंग पारी
पथुम निसंका के जल्दी आउट होने के बाद, राइली रूसो मैदान पर बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने 9 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 106 रन बनाए। वहीं दूसरी ओर, कुसल मेंडिस भी 40 गेंदों में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 72 रन बनाकर नाबाद रहे। जाफना ने फाइनल में 9 विकेट से जीत दर्ज करने के लिए सिर्फ 15.4 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com