पुराने फोन को बेचने की कर रहे हैं तैयारी तो जरूरी करें ये काम

अगर आप अपने लिए नया फोन खरीदने की तैयारी कर रहे हैं और अपने पूराने फोन को बेचना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना है। इसमें सबसे खास बात है फैक्टरी रिसेट। अगर आप अपना फोन किसी और को देने जा रहे हैं तो उसे पूरी तरह रिसेट करना जरूरी है। आइये इसके तरीके के बारे में जानते हैं।

क्या आप अपना पुराना फोन बेच रहे हैं? अगर हां तो इसे किसी नए मालिक को देने से पहले अपने सभी जरूरी डेटा को सिक्योर करना या उसे डिलीट करना जरूरी है। ऐसे कई तरीके है, जिससे आप अपने पुराने फोन से डेटा को नए फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं।

मगर अपने फोन को किसी और को हैंडओवर करने से पहले आपके अपने फोन से सारे डिटेल को हटाना जरूरी है। इसके लिए सबसे आसान और क्विक तरीका फैक्ट्री रीसेट है। यहां हम आपको बताएंगे कि कैसे आप इस सेटिंग को आसानी से ऑन कर सकते हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

क्यों जरूरी है फैक्ट्री रीसेट ?

फैक्ट्री रीसेट आपके कॉन्टेक्ट, फोटो, वीडियो, मैसेज और अकाउंट सहित आपके सभी पर्सनल डेटा को मिटा देता है। यह आपकी संवेदनशील जानकारी को गलत हाथों में पड़ने से बचाता है।
समय के साथ, आपके फोन में डेटा जमा हो जाता है जो उन्हें धीमा कर सकता है। फैक्ट्री रीसेट इस समस्या को दूर करता है, ऐसा करने से नए यूजर के लिए फोन के परफॉर्मेंस को बेहतर होती है।
अगर आपको सॉफ्टवेयर में कोई गड़बड़ या बग का सामना करना पड़ा है, तो फैक्ट्री रीसेट इस समस्या को भी दूर साफ कर देता है, उन समस्याओं को हल करता है और खरीदार को एक स्थिर अनुभव देता है।
बता दें कि फैक्ट्री रीसेट पर्मानेट होता है। एक बार जब आप रीसेट की पुष्टि कर लेते हैं, तो आपका डेटा हमेशा के लिए चला जाता है। इसलिए आगे बढ़ने से पहले अपनी कोई भी जरूरी जानकारी बैकअप कर लें।

कैसे करें फैक्टरी रीसेट?

सबसे पहले अपने फोन पर सेटिंग ऐप खोलें।
इसके बाद बैकअप और रीसेट पर जाएं।
यहां आपको फैक्टरी डेटा रीसेट ऑप्शन दिखाई देगा , अब इस पर टैप करें।
इसके बाद आपको अपना पासवर्ड या पिन कन्फर्म करने के लिए कहा जाता है।
आखिर में Delete All या Erase All पर टैप करके रीसेट की पुष्टि करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com