ज्वाइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट रिजल्ट घोषित

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की ओर से ज्वाइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (JIPMAT) 2024 का स्कोर कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है। इस एग्जाम में भाग लेने वाले अभ्यर्थी एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक पर क्लिक करके नतीजे चेक कर सकते हैं। स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको लॉग इन डिटेल दर्ज करना करना होगा।

ज्वाइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (JIPMAT) 2024 में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से जिपमैट 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। अभ्यर्थी नतीजे एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/JIPMAT पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परिणाम चेक करने के लिए आपको लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।

इन स्टेप्स से डाउनलोड करें स्कोर कार्ड

एनटीए जिपमैट 2024 स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/JIPMAT पर विजिट करें।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको लेटेस्ट न्यूज में Click Here to Download Score Card पर क्लिक करना है।
अब आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया कैप्चा कोड दर्ज करके सबमिट करना है।
इसके बाद आपका स्कोर कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे चेक करने के साथ ही डाउनलोड भी कर सकते हैं।

6 जून को हुई थी परीक्षा
एनटीए की ओर से जिपमैट 2024 परीक्षा का आयोजन 6 जून 2024 को एकल शिफ्ट में देशभर के 73 शहरों में कुल 101 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) मोड में करवाया गया था। एग्जाम के लिए कुल 12207 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था जिसमें से 10115 उम्मीदवार ही इस एग्जाम में शामिल हुए थे। इस एग्जाम के माध्यम से पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड मैनेजमेंट प्रोग्राम में प्रवेश प्रदान किया जाता है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com