कानपुर: सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी बस अड्डे का आज होगा शुभारंभ

सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी बस अड्डे का गुरुवार को शुभारंभ होगा। परिवहन मंत्री रोडवेज बसों को हरी झंडी दिखाएंगे।

सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी बस अड्डे से लखनऊ, अयोध्या, बिधूना और फर्रुखाबाद के लिए बसें चलेंगी। गुरुवार को बस अड्डे का उद्घाटन और बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना करेंगे। पहले चरण में 30 बसें चलाई जा रही हैं। यहां से लखनऊ और अयोध्या जाने वाली बसें वाया गंगा बैराज हो कर जाएंगी। इससे जहां जाजमऊ से होकर जाने वाले लोगों का समय बचेगा, वहीं उन्नाव में लगने वाले जाम से नहीं जूझना पड़ेगा। अगले चरण में सिग्नेचर ग्रींस सिटी बस अड्डे से वाराणसी, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर के लिए बसें चलाने की योजना है।

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने बताया कि नया बस अड्डा चालू करने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं, नया बस अड्डा चालू होने के बाद यहां तक लोगों के पहुंचने के लिए नगर बस सेवा के तहत चार ई-बसें चालू की जाएगी। अयोध्या के लिए बीएस-6 नई बस लगाई जा रही है। हरिद्वार के लिए एक दिन में दो बस सेवाएं दी जाएंगी। इसमे सुबह साढ़े दस बजे और शाम को साढ़े चार बजे बस चलाई जाएगी।

वर्तमान में कानपुर से 30 बसों की समय सारिणी तैयार की गई है। दिल्ली और लखनऊ के लिए वाया गंगा बैराज दो एसी बसें भी चलेंगी। ई-बस जाजमऊ से बड़ा चौराहा, चुन्नीगंज, मैकराबर्टगंज, कंपनीबाग चौराहा, सिग्नेचर सिटी बस अड्डा होते हुए गुरुदेव पैलेस से कल्याणपुर पहुंचेगी। इसी तरह इस रूट पर वापसी होगी। इस रूट पर दो ई-बसें लगेंगी। आइआइटी से गुरुदेव चौराहे से सिग्नेचर सिटी होते हुए चिड़ियाघर तक दो ई-बसें चलेंगी। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के अलावा कानपुर के सांसद रमेश अवस्थी भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com