लुधियाना के लोगों को मिलने जा रही ये खास सुविधा

लुधियाना वासियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, 24 घंटे वाटर सप्लाई की सुविधा मिलने को लेकर महानगर के लोगों का इंतजार खत्म होने जा रहा है। जिसके तहत इस प्रोजेक्ट को फाइल को सी एम भगवंत मान से हरी झंडी मिल गई है। जिसके बाद से लोकल बॉडीज विभाग के अफसर प्रोजेक्ट का वर्क आर्डर जारी करने की कवायद में जुट गए हैं और लगातार मीटिंगें हो रही हैं। हालांकि संबंधित अफसर इस संबंध में खुलकर बोलने को तैयार नही हैं, लेकिन दबी जुबान में सरकार के लेवल पर फैसला इसी हफ्ते के भीतर होने की बात कही जा रही है।

नहरी पानी को बनाया जाएगा पेयजल का विकल्प
इस प्रोजेक्ट के लिए ग्राउंड वाटर लेवल डाउन जाने की समस्या से निपटने का टारगेट रखा गया है। जिसके लिए नहरी पानी को पेयजल का विकल्प बनाया जाएगा। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए सिधवां नहर के पानी को चुना गया है, जहां से 166 किलोमीटर लाइन बिछाकर पानी को करीब डेढ़ सौ टंकियों के जरिए शहर में सप्लाई किया जाएगा। जिससे महानगर में लगे एक हजार से ज्यादा टयुबवैल चलाने पर खर्च होने वाली बिजली की भी बचत होगी।

वर्ल्ड बैंक की मदद से पुरा होगा 10 साल से अधर में लटका हुआ प्रोजेक्ट
महानगर के लोगों को 24 घंटे वाटर सप्लाई की सुविधा देने का सपना 10 साल पहले दिखाया गया था। लेकिन इस प्रोजेकट की डी पी आर बनाने में ही काफी समय लग गया और फिर फंड की कमी के मद्देनजर फाइल को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। जिसके बाद वर्ल्ड बैंक द्वारा मदद देने की हामी भरी गई तो नए सिरे से प्रक्रिया शुरू की गई। जिसके तहत काफी देर पहले लगाया गया टेंडर अब जाकर फाइनल हुआ है, जिसके फर्स्ट फेज में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाने, ट्रांसमिशन लाइन बिछाने व टंकिया बनाने का काम होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com