लगातार ऑल-टाइम हाई के बाद आज सपाट खुला बाजार

20 जून को शेयर बाजार सीमित दायरे में कारोबार कर रहा था। आज बाजार के दोनों सूचकांक सपाट खुले हैं। दरअसल अस्थिर रुझानों की वजह से बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। पिछले दो कारोबारी सत्र से बाजार ऑल-टाइम हाई पर था। बाजार में जारी उतार-चढ़ाव का असर भारतीय करेंसी पर भी पड़ा है। डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे गिरकर खुला है।

पिछले दो कारोबारी सत्र से शेयर बाजार ऑल-टाइम हाई पर था। आज बाजार के दोनों सूचकांक सीमित दायरे में खुले हैं। अस्थिर रुझानों की वजह से बाजार में सपाट कारोबार हो रहा है।

आज शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 250.72 अंक चढ़कर 77,588.31 पर पहुंच गया। एनएसई निफ्टी 71.7 अंक बढ़कर 23,587.70 पर पहुंच गया।

हालाँकि, दोनों बेंचमार्क सूचकांकों को भारी अस्थिरता का सामना करना पड़ा और वे उतार-चढ़ाव के बीच रहे।

टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

सेंसेक्स की कंपनियों में से कोटक महिंद्रा बैंक, टाटा मोटर्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ सन फार्मा, पावर ग्रिड, बजाज फिनसर्व और बजाज फाइनेंस के शेयर लाल निशान पर हैं।

ग्लोबल मार्केट का हाल

एशियाई बाजारों में, सियोल हरे निशान में कारोबार कर रहा था जबकि टोक्यो, शंघाई और हांगकांग में गिरावट देखी गई। जुनेटीन्थ के उपलक्ष्य में बुधवार को अमेरिकी बाजार बाजार बंद रहे।

एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बुधवार को 7,908.36 करोड़ रुपये की इक्विटी खरीदी। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.64 प्रतिशत चढ़कर 85.07 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

रुपये में गिरावट

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 83.43 पर खुली और ग्रीनबैक के मुकाबले 83.48 तक गिर गई, जो पिछले बंद से 4 पैसे की गिरावट दर्ज करती है। बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 1 पैसे की गिरावट के साथ 83.44 पर बंद हुआ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com