पंथक अकाली दल के बाद अब सिख समाज संस्था ने दिया सरकार को अल्टीमेटम

कुरुक्षेत्र की काम्बोज धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत में नलवी ने कहा कि वर्तमान एडहॉक कमेटी का कार्यकल पूरा हो चुका है और इसके बावजूद प्रदेश सरकार द्वारा 30 जून तक नई स्थाई कमेटी के चयन के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित नहीं किया तो संगत सड़कों पर उतरने को मजबूर होगी।

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के चुनाव जल्द कराए जाने की मांग को लेकर पंथक अकाली दल के बाद अब सिख समाज संस्था भी मुखर हो गई है। जहां पंथक अकाली दल के प्रधान जगदीश सिंह झींडा ने 11 जून तक चुनाव कार्यक्रम घोषित करने को लेकर प्रदेश सरकार को अल्टीमेटम दिया हुआ है वहीं शुक्रवार को सिख समाज संस्था के अध्यक्ष दीदार सिंह नलवी ने 31 जून तक का समय दिया है। 

काम्बोज धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत में नलवी ने कहा कि वर्तमान एडहॉक कमेटी का कार्यकल पूरा हो चुका है और इसके बावजूद प्रदेश सरकार द्वारा 30 जून तक नई स्थाई कमेटी के चयन के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित नहीं किया तो संगत सड़कों पर उतरने को मजबूर होगी और गुरुघरों की सेवा अपने हाथ में ले लेगी। जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले कमेटी के चुनाव को लेकर कार्यक्रम तय किया था, जिसे उस समय बच्चों की परीक्षा और लोकसभा चुनाव के चलते स्थगित कर दिया था। अब लोकसभा चुनाव भी संपन्न हो चुके हैं तो वहीं एडहॉक कमेटी का कार्यकाल भी खत्म हो चुका है। ऐसे में सरकार को तत्काल चुनाव कार्यक्रम घोषित करना चाहिए। यह सवैंधानिक संस्था है, जिसमें सरकार को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

नलवी ने वर्तमान कमेटी को निशाने पर लेते हुए कहा कि  यह कमेटी गुरुघर के गुल्लक का दुरुपयोग कर रही है, जबकि यह सब राशि गुरुघरों, स्कूल व अस्पतालों के निर्माण पर खर्च होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कमेटी द्वारा गुल्लकों के पैसे का दुरूपयोग किया जा रहा है और यह सरकार भी जानती है। इसी के चलते ही पिछले दिनों कमेटी के खाते तक सीज किए गए। कमेटी गुरुघरों का प्रबंधन सही तौर पर करने में पूरी तरह असफल रही है। 

यहां तक कि सभी गुरुघरों व मीरी-पीरी मेडिकल कॉलेज को भी आज तक अपने अधीन नहीं ले पाई है। ऐसे में संगत में भारी रोष बना हुआ है और हर कोई इस इंतजार में है कि जल्द से जल्द चुनाव हो, ताकि चयन की गई स्थाई कमेटी यह प्रबंधन सही तरीके से चला सके।  नलवी ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री नायब सैनी, गुरुद्वारा चुनाव आयोग व मुख्य सचिव को भी चुनाव जल्द कराने को लेकर पत्र लिखा है। इस मौके पर डॉ. राजिंदर सिंह भट्टी, दयासिंह संधू, कुलवंत सिंह नगला, बलजिंद्र सिंह पिपली, गुरमीत सिंह सीवन, अमनदीप कौर सिरसा, दर्शन कौर कालांवाली, बलजिंद्र सिंह बीर रानियां, इकबाल सिंह साहू हिसार, रणजीत सिंह यमुनानगर, इंद्रजीत सिंह, गुरमेल सिंह संधू सहित अन्य मौजूद रहे।

40 में से 27 उम्मीदवार आए सामने
दीदार सिंह नलवी ने बताया कि कमेटी के चुनाव को लेकर संगत में उत्साह है। उनकी संस्था से 40 हलके में से 27  उम्मीदवार सामने आ चुके हैं। बाकी 13 उम्मीदवार भी जल्द सामने आएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com