सऊदी अरब: 88 साल के सऊदी किंग सलमान की अचानक बिगड़ी तबीयत

सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद की अचानक तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें लंग इनफेक्शन हो गया है और उनका एंटीबायोटिक्स ट्रीटमेंट चल रहा है। रॉयल कोर्ट ने रविवार को किंग के स्वास्थ्य पर ताजा अपडेट जारी किया। इससे पहले शाह सलमान को तेज बुखार और जोड़ों में दर्द की शिकायत थी। इसके लिए जेद्दा के अल-सलाम पैलेस में उनका मेडिकल टेस्ट किया जाएगा।

सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद की अचानक तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें लंग इनफेक्शन हो गया है और उनका एंटीबायोटिक्स ट्रीटमेंट चल रहा है। रॉयल कोर्ट ने रविवार को किंग के स्वास्थ्य पर ताजा अपडेट दिया। 

इससे पहले शाह सलमान को तेज बुखार और जोड़ों में दर्द की शिकायत थी। उनका जेद्दा के अल-सलाम पैलेस में मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी बार है जब 88 वर्षीय किंग की अचानक तबीयत बिगड़ी है। 

किंग के फेफड़ों में संक्रमण

आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) द्वारा पब्लिश शाही बयान के अनुसार, रविवार को किए गए टेस्ट में पाया गया कि किंग के फेफड़ों संक्रमण है और डॉक्टरों ने सूजन दूर होने तक एंटीबायोटिक्स ट्रीटमेंट करने का विचार किया है। 

किंग सलमान 2015 से गद्दी पर हैं, हालांकि उनके बेटे, 38 वर्षीय मोहम्मद बिन सलमान को 2017 में क्राउन प्रिंस बनाया गया था और वे शासक के रूप में कार्य करते हैं। दुनिया का सबसे बड़ा कच्चा तेल निर्यातक सऊदी अरब वर्षों से किंग सलमान के स्वास्थ्य पर अटकलों को शांत करने की कोशिश कर रहा है।

किंग के स्वास्थ्य की बढ़ी चिंता

राजा के स्वास्थ्य पर शायद ही कभी चर्चा की जाती है, लेकिन रॉयल कोर्ट ने अप्रैल में खुलासा किया कि उन्हें नियमित जांच के लिए किंग फैसल स्पेशलिस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले, वह मई 2022 में अस्पताल में भर्ती हुए था, जब वे कोलोनोस्कोपी के लिए गए थे।

किंग सलमान ने 2020 में अपने पित्ताशय को हटाने के लिए सर्जरी करवाई थी। उन्हें मार्च 2022 में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। किंग सलमान ने दशकों तक रियाद के गवर्नर और रक्षा मंत्री के रूप में कार्य किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com