IGI समेत देशभर के 12 हवाई अड्डों और 20 से अधिक अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी

अस्पताल में भर्ती मरीजों व तीमारदारों में किसी तरह की अफरा-तफरी या घबराहट होने की संभावना को देखते हुए जांच सदस्यों ने बम की धमकी की बात बताए बगैर मॉक ड्रिल बताते हुए अस्पतालों में जांच की। इस दौरान अस्पतालों में अंदर आने और बाहर जाने पर रोक लगा दी गई। घंटों की मशक्कत के बाद भी जांच दलों को अस्पतालों में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

 दिल्ली में स्कूलों को बम से उड़़ाने की धमकी के 10 दिन बाद रविवार को आइजीआइ सहित देशभर के 12 हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। राजधानी के 20 से अधिक अस्पतालों व उत्तर-रेलवे के सीपीआरओ के बिल्डिंग को भी बम से उड़ाने की धमकी वाला ईमेल मिला। तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस और बम निरोधक दस्तों को अस्पतालों की जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। अस्पतालों को ईमेल रविवार दिन में लगभग तीन बजे भेजा गया था।

ईमेल द्वारा बम की धमकी

ईमेल सेवा देने वाली कंपनी यूरोप के देश लातविया की है, जो अपने ग्राहकों की जानकारी साझा नहीं करने का दावा करती है। स्थानीय पुलिस के साथ ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व जांच एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी है। जांच एजेंसियां ईमेल भेजने वाले तक पहुंचने का प्रयास कर रही हैं।राजधानी के 20 से अधिक अस्पतालों को रविवार दिन में लगभग तीन बजे ईमेल द्वारा बम की धमकी दी गई। रविवार होने के कारण देरी से ईमेल देखा गया।

डॉग स्क्वाड मौके पर

दिल्ली अग्निशमन दल को दिन में 3:17 बजे बुराड़ी अस्पताल में बम के संबंध में पहली काल आई। इसके बाद अग्निशमन दल को दूसरी काल 4:26 पर संजय गांधी अस्पताल से आई। तुरंत स्थानीय पुलिस, अग्निशमन दलकर्मी और बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वाड मौके पर पहुंचा।

अस्पतालों में जांच की गई

अस्पताल में भर्ती मरीजों व तीमारदारों में किसी तरह की अफरा-तफरी या घबराहट होने की संभावना को देखते हुए जांच सदस्यों ने बम की धमकी की बात बताए बगैर मॉक ड्रिल बताते हुए अस्पतालों में जांच की। इस दौरान अस्पतालों में अंदर आने और बाहर जाने पर रोक लगा दी गई। घंटों की मशक्कत के बाद भी जांच दलों को अस्पतालों में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला तो राहत की सांस ली।

अज्ञात व्यक्ति ने बम धमाकों की धमकी दी

जयपुर हवाई अड्डे की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही सीआइएसएफ के मुताबिक, रविवार दोपहर उसकी आधिकारिक मेल आइडी पर अज्ञात व्यक्ति ने बम धमाकों की धमकी दी। हवाई अड्डा पुलिस थाना अधिकारी मोतीलाल ने बताया कि रविवार दोपहर करीब सवा तीन बजे मेल मिला था।

पांचवीं बार जयपुर हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी

बम की धमकी पर सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई। जांच में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। अहमदाबाद, गुवाहाटी, जम्मू, लखनऊ, पटना, अगरतला, औरंगाबाद, बागढूगरा, भोपाल और कालीकट हवाई अड्डों के भवनों में एग्लोजिव डिवाइस लगाने की धमकी मिली थी। उल्लेखनीय है कि छह महीने में पांचवीं बार जयपुर हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

स्कूलों को दी गई थी बम से उड़ाने की धमकी

एक मई को एनसीआर के डेढ़ सौ से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। पुलिस ने बाद में इसे फर्जी बताया था। धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद लोगों में डर पैदा हो गया था। हालांकि, किसी भी स्कूल में कोई भी विस्फोटक सामग्री नहीं मिली थी और गृह मंत्रालय ने मामले की जांच करने के आदेश जारी किए थे। साइबर एक्सपर्ट ने ऐसे मेल रूस के सर्वर से मेल भेजे जाने की बात कही थी।

इन्होंने दी ईमेल मिलने की सूचना

ओखला ईएसआइ हास्पिटल, रावतुला राम अस्पताल, बसाईदारापुर ईएसआइ अस्पताल , दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टिटयूट, जीटीबी, आइएलबीएस के डायरेक्टर, जनकपुरी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल, हिंदूराव, बुराड़ी अस्पताल, अरुणा आसफ अली अस्पताल, डीडीयू अस्पताल, गुरुगोविंद सिंह अस्पताल रघुवीर नगर के डायरेक्टर, महर्षि वाल्मीकि अस्पताल, जनकपुरी दादा देव मातृ एवम शिशु चिकित्सालय, ग्रामीण स्वस्थ्य प्रशिक्षिण अस्पताल नजफगढ़ व एक अन्य अस्पताल ने ईमेल मिलने की सूचना पुलिस को दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com