हरियाणा पुलिस में 6000 कॉन्स्टेबल की भर्ती अधिसूचना HSSC ने जारी की

हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा जारी की गई है। आयोग द्वारा सोमवार, 12 फरवरी 2024 को जारी विज्ञापन (सं.01/2024) के अनुसार कुल 6000 कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती (HSSC Haryana Police Constable Recruitment 2024) की जानी है, जिनमें 5000 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं और 20 फीसदी यानि 1000 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

आवेदन 20 फरवरी से

हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल के 6 हजार पदों पर भर्ती (HSSC Haryana Police Constable Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार HSSC की आधिकारिक वेबसाइट, hssc.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व अपने पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होनी है और आखिरी तारीख 21 मार्च 2024 निर्धारित है।

कौन कर सकेगा आवेदन?

हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती (HSSC Haryana Police Constable Recruitment 2024) के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण की हो और मैट्रिक स्तर पर हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 फरवरी 2024 को 18 वर्ष से कम तथा 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हरियाणा के मूल निवासी आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को सामान्य कटेगरी में अप्लाई करना होगा। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना (HSSC Haryana Police Constable Recruitment 2024) देखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com