TMC की महिला सांसदों ने किया मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ प्रर्दशन

संसद में चल रहे शीतकालीन सत्र का आज (गुरुवार को) चौथा दिन है। शीतकालीन सत्र के चौथे दिन जैसे ही संसद बुलाई जाएगी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो विधेयकों, जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 को राज्यसभा में विचार और पारित होने के लिए आगे बढ़ाएंगे। दोनों विधेयक पहले बुधवार को लोकसभा द्वारा पारित किए गए थे।

भाजपा सांसद अनिल जैन पेश करेंगे रिपोर्ट

भाजपा सांसद अनिल जैन और नीरज शेखर को गृह मामलों पर विभाग से संबंधित संसदीय स्थायी समिति की 249वीं और 250वीं रिपोर्ट (अंग्रेजी और हिंदी में) राज्यसभा में पेश करनी है।

LIVE Updates  

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी को लेकर टीएमसी की महिला सांसदों ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान हाथों में पोस्टर लेकर महिला सांसदों ने उन्हें कैबिनेट से बाहर करने की मांग भी की।

कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों की मौत पर चर्चा की मांग

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया और कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को मौत की सजा पर चर्चा की मांग की।

संसद का शीतकालीन सत्र | भाजपा सांसद छेदी पासवान अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के कल्याण समिति (2023-24) के वक्तव्य सभा पटल पर रखेंगे।

लोकसभा में पारित हुए दो विधेयक

सदन में दो दिनों तक बहस हुई और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 पारित कर दिया।

राज्यसभा द्वारा जारी विधायी एजेंडे में कहा गया है कि जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023, अमित शाह लोकसभा द्वारा पारित जम्मू और कश्मीर आरक्षण अधिनियम, 2004 में संशोधन करने के लिए विधेयक को आगे बढ़ाएंगे, इस पर विचार किया जाएगा। साथ ही प्रस्ताव रखा कि विधेयक पारित किया जाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com