एक ही फोन नंबर से पूरे परिवार के लिए बनवाएं PVC आधार कार्ड

पॉलिविनाइल क्लोराइड (PVC) आधार कार्ड के बारे में तो आप जानते ही होंगे। कई लोगों ने पीवीसी आधार कार्ड बनवा भी लिया होगा, लेकिन बहुत ही कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि आप पूरे परिवार के लिए एक ही फोन से पीवीसी आधार कार्ड ऑर्डर कर सकते हैं। पीवीसी कार्ड का फायदा यह है कि आपका आधार कार्ड पानी से खराब नहीं होगा और टूटेगा भी नहीं। आइए जानते हैं कि एक ही फोन नंबर से पूरे परिवार के लिए पीवीसी आधार कार्ड ऑर्डर करने का तरीका..

PVC कार्ड पर आधार को प्रिंट करवाने और घर तक मंगवाने के लिए आपको महज 50 रुपये का शुल्क देना होग। आप जितने लोगों का PVC आधार कार्ड बनवाना चाहते हैं, उतने लोगों के लिए आपको फी जमा करनी होगी। यदि आपके परिवार में पांच लोग हैं तो आपको 250 रुपये का शुल्क अदा करना होगा।

इसके बाद आपको दो विकल्प मिलेंगे जिनमें मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होने और ना होने के विकल्प शामिल हैं। इनमें से आप कोई भी विकल्प अपनी सुविधानुसार चुन सकते हैं। यदि आप परिवार के अन्य सदस्यों के लिए पीवीसी आधार कार्ड बनवाना चाहते हैं तो उनका आधार नंबर और आप अपना मोबाइल नंबर डालकर ओटीपी मंगाकर ऑर्डर कर सकते हैं।

PVC आधार कार्ड की खासियत
सबसे पहले आपको बता दें कि PVC आधार कार्ड, एटीएम वाले कार्ड की तरह ही है। ऐसे में पानी से खराब होने या टूटने का डर नहीं रहेगा। इसके अलावा नए PVC आधार कार्ड में कई नए सिक्योरिटी फीचर्स दिए गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com