भू-माफिया कमलेश और उसके साथी की जब्त होगी करोड़ों की संपत्ति

सीलिंग की जमीन बेचकर करोड़पति बने भू-माफिया कमलेश यादव के दो आईटीआई कॉलेज समेत अन्य संपत्तियां जब्त की जाएंगी। साथ ही उसके मददगार दीनानाथ प्रजापति की संपत्ति को भी अगली चरण में जब्त करने की तैयारी है। गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई के लिए पुलिस ने रिपोर्ट तैयार कर डीएम को भेज दी है। डीएम की स्वीकृति मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर, देवरिया, बिहार झारखंड के लोगों को सीलिंग की जमीन बेचकर भू-माफिया कमलेश ने मोटी कमाई की है। वह दो आईटीआई कॉलेज का मालिक बन बैठा। इसके अलावा लखनऊ के पास एक गेस्ट हाउस भी बनवा रहा है। पुलिस ने उसकी नौ बीघा जमीन, दो आईटीआई कॉलेज, तीन मंजिला मकान, लग्जरी गाड़ियाें को चिह्नित कर लिया है। इन सभी को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त किया जाना है।

बताया जा रहा है कि आईटीआई कॉलेज भी सीलिंग की जमीन पर है, उस पर भी बुलडोजर चल सकता है। उसके साथी दीनानाथ प्रजापति के गेस्ट हाउस और संपत्ति की भी सूची पुलिस ने तैयार कर ली है। अगले चरण में उसकी संपत्ति को भी जब्त किया जाना है। कमलेश के एक अन्य मददगार मनोज कुमार के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

कमलेश पर दर्ज हैं 36 केस

भू-माफिया कमलेश यादव पर 36 मुकदमे दर्ज हैं। इसमें सभी जालसाजी और धमकी का भी केस है। इसके अलावा दीनानाथ प्रजापति पर 10 मुकदमे दर्ज हैं। इसमें जालसाजी व आपराधिक साजिश का केस दर्ज है। मनोज कुमार पर पांच केस हैं, इसमें जालसाजी के अलावा मारपीट, एससी-एसटी का केस भी है।

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि भू-माफिया कमलेश और उसके साथी पर गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा पुलिस दर्ज कर चुकी है। आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस ने रिपोर्ट तैयार कर डीएम को भेज दी है। अनुमति मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com