हैक हो गया है इंस्टाग्राम अकाउंट तो ऐसे करें रिकवर

तमाम सोशल मीडिया अकाउंट की हैकिंग की तरह Instagram के भी हैक होता है, लेकिन रिकवर करना मुश्किल हो जाता है। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको हैक हुए Instagram को रिकवर करने का तरीका बताएंगे।
2020 में टिकटॉक जैसे चाइनीज शॉर्ट वीडियोज एप के बैन होने के बाद Instagram भारत में हिट हो गया। मौका को देखते हुए Instagram ने Reels फीचर लॉन्च किया है जो कि एक शॉर्ट वीडियो फीचर है। वैसे तो इंस्टाग्राम की शुरुआत एक फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के तौर पर हुई थी लेकिन अब यह पूरी तरह से एक शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म में बदल चुका है। तमाम सोशल मीडिया अकाउंट की हैकिंग की तरह Instagram के भी हैक होता है, लेकिन रिकवर करना मुश्किल हो जाता है। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको हैक हुए Instagram को रिकवर करने का तरीका बताएंगे।
कैसे पता चलेगा कि आपका Instagram अकाउंट हैक हो चुका है?
यदि आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कोई भी पोस्ट नहीं कर पा रहे हैं तो हो सकता है कि कोई बग हो लेकिन यदि यह दिक्कत सिर्फ आपको ही आ रही है और बार-बार आ रही है तो इस बात की संभावना है कि आपका अकाउंट हैक हो चुका है। इसके अलावा यदि आपके अकाउंट से किसी को मैसेज भेजा जा रहा है या कोई ऐसा पोस्ट शेयर किया जा रहा है जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं है तो समझ लीजिए कि आपका अकाउंट हैक हो चुका है।

इंस्टाग्राम करता है अलर्ट
आपके अकाउंट के साथ संदिग्ध गतिविधि होने पर इंस्टाग्राम खुद ही ई-मेल के जरिए आपको अलर्ट करता है। यदि आपको security.mail@Instagram आईडी से ई-मेल आता है तो उस पर ध्यान दें। ई-मेल आईडी को इंस्टाग्राम से जरूर लिंक करें।
Instagram लॉगिन पेज पर जाएं और Get Help logging-in (Android) या Forgot Password (iPhones) पर क्लिक करें।
इसके बाद ई-मेल आईडी और नाम बताएं।
अब ‘Can’t Reset Your Password’ के ऑप्शन पर क्लिक करें।
अब पासवर्ड रीसेट करें।
अब कैप्चा कोड डालें और फिर से ई-मेल और मोबाइल नंबर डालें।
अब Next के बटन पर क्लिक करें।
अब मैसेज या ई-मेल पर आए लॉगिन लिंक पर क्लिक करके सिक्योरिटी कोड के लिए रिक्वेस्ट करें।
अब वेरिफिकेशन के लिए आपसे फोटो और वीडियो भी मांगे जा सकते हैं।
वेरिफिकेशन के बाद आपका अकाउंट रिकवर हो जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com