पीएम मोदी ने बताया कमाई करने का बेहद आसान फॉर्मूला, बस फिर कमाई ही कमाई

नई दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवा पीढी का भीम ऐप के ज़रिए ‘डिजिटल इंडिया’ में योगदान का आह्वान किया है। साथ ही इसके ज़रिए कमाई करने की भी तरकीब बताई है।

मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर प्रसारित ‘मन की बात’ कार्यक्रम के ज़रिए देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि नई पीढी नकद से मुक्त हो रही है और वह डिजिटल लेनदेन में विश्वास करने लगी है।

प्रधानमंत्री ने युवाओं को केंद्र सरकार की योजना की जानकारी देते हुए बताया कि यदि एक व्यक्ति किसी नए व्यक्ति को भीम से ऐप से जोडे और वह जुडने के बाद इस ऐप के ज़रिए तीन बार लेनदेन कर लेगा तो जोडने वाली व्यक्ति के खाते में सरकार की ओर से 10 रूपए जमा करा दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस तरह एक दिन में बीस व्यक्ति को जोडने पर 200 रूपए की कमाई हो जाएगी। यह योजना 14 अक्टूबर तक है। उन्होंने कहा कि इस योजना से व्यापारी और विद्यार्थी दोनों की कमाई हो सकती है।

उन्होंने कहा, ‘इससे डिजिटल इंडिया में आपका योगदान होगा। न्यू इंडिया के आप एक प्रहरी बन जाएंगे ,तो छुट्टियों के साथ-साथ कमाई भी हो जाएगी।’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ‘नए भारत’ में वीआईपी संस्कृति के तहत कुुछ खास लोगों को तवज्जो देने के स्थान पर अब देश का हर नागरिक खास है। मोदी ने आकाशवाणी पर प्रसारित ‘मन की बात’ कार्यक्रम के ज़रिये देशवासियों को संबोधित करते हुए ये बात कही।

उन्होंने कहा कि लाल बत्ती वीआईपी संस्कृति का प्रतीक बन गया था। इसे लेकर लोगों के मन में नफरत का माहौल था। अब यह लाल बत्ती तो चली गई है लेकिन लोगों के दिमाग मे अति विशिष्ट होने का जो अहसास घुस गया है, वह भी पूरी तरह समाप्त होना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नए भारत में वीआईपी की जगह अब ‘ईपीआई’ यानी ‘एवरी पर्सन इज इंपोरटेंट’ यानी हर व्यक्ति महत्वपूर्ण है, संस्कृति का विकास होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘सवा सौ करोड का माहात्म्य स्वीकार कीजिए।’

उन्होंने कहा कि इस मकसद से भारत 5 मई को भारत दक्षिण-एशिया उपग्रह का प्रक्षेपण करेगा जिससे दक्षिण-एशिया की आर्थिक और विकास प्राथमिकताओं को पूरा करने में काफी मदद मिलेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com