SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, करे अप्लाई

बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए SBI अच्छा मौका लेकर आया है. यहां रिटार्यड ऑफिसर के बंपर पद पर भर्ती निकली है. ये रिक्तियां विशेष रूप पर ​सेवानिवृत्त अफसरों के लिए हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 1438 पद भरे जाएंगे. वे उम्मीदवार जो इन पद के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे आखिरी दिनांक के पहले बताए गए प्रारूप में आवेदन कर दें. ऐसा करने के लिए उन्हें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ऑफिशियल पोर्टल पर जाना होगा, जिसका पता ये है – sbi.co.in.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 22 दिसंबर 2022
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 10 जनवरी 2023 

योग्यता:- 
इन रिक्तियों के लिए SBI के रिटायर्ड ऑफिसर आवेदन कर सकते हैं इसलिए कोई शैक्षिक योग्यता का बंधन नहीं है. उम्मीदवारों को इस क्षेत्र का अनुभव और संबंधित एरिया में काम करने की कंपीटेंसी होनी चाहिए. पद के मुताबिक जरूरी स्किल और एप्टीट्यूड भी उम्मीदवारों में होना चाहिए. एज लिमिट की बात करें तो जो कर्मचारी बैंक से 60 साल की उम्र में रिटायर हुए हैं, वे आवेदन कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया:- 
इन पद पर सेलेक्ट होने के लिए उम्मीदवारों को कोई परीक्षा नहीं देनी होगी. पहले उन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. फिर चुने हुए उम्मीदवारों का इंटरव्यू होगा. ये 100 अंक का होगा. इसके पासिंग मार्क्स बैंक द्वारा तय किए जाएंगे. इसके बाद कैंडिडेट्स की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. अगर एक से ज्यादा उम्मीदवार के एक जैसे अंक आते हैं तो कम उम्र के उम्मीदवार को महत्व दिया जाएगा.

वेतनमान:- 
चयनित होने पर उम्मीदवारों को पद के अनुसार सैलरी मिलेगी. क्लेरिकल पद के लिए सैलरी 25,000 रुपये है, जेएमजीएस – I के लिए सैलरी 35,000 रुपये है और एमएमजीएस – II और एमएमजीएस – III के लिए सैलरी 40,000 रुपये है. डिटेल जानने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com