रक्षा मंत्रालय ने महिंद्रा डिफेंस के साथ 1056 करोड़ रुपये का अनुबंध किया

रक्षा मंत्रालय ने आज भारतीय सेना को 1,300 लाइट स्पेशलिस्ट वाहनों की आपूर्ति के लिए महिंद्रा डिफेंस सिस्टम्स लिमिटेड (MDSL) के साथ एक करार पर हस्ताक्षर किए हैं।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार 1,056 करोड़ रुपये का यह अनुबंध सरकार की मेक इन इंडिया पहल को और बढ़ावा देगा। इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत खरीदे जाने वाले वाहनों को सेना के इस्तेमाल के लिए शामिल करने का काम चार साल में पूरा करने की योजना है।

लाइट स्पेशलिस्ट व्हीकल एक मॉडर्न युद्धक वाहन (फाइटिंग व्हीकल) है। इसे मीडियम मशीन गन्स, ऑटोमैटिक ग्रेनेड लॉन्चर्स के साथ-साथ एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों की गाड़ी के लिए विभिन्न फाइटिंग यूनिट्स के लिए अधिकृत किया जाएगा।

लाइट स्पेशलिस्ट वाहन स्वदेशी रूप से एमडीएसएल द्वारा डिजाइन और विकसित किया गया है। ये लड़ाकू वाहन छोटे हथियारों के हमले के खिलाफ चौतरफा सुरक्षा के साथ बेहद चुस्त हैं।

ये छोटे स्वतंत्र टुकड़ियों की मदद करेंगे जिन्हें अपने जरूरत के हिसाब से अपने ऑपरेशनल एरिया में इस हथियार के प्लेटफॉर्म को संचालित करने की जरूरत है।

यह रक्षा उद्योग की स्वदेशी विनिर्माण क्षमताओं को प्रदर्शित करने वाली एक प्रमुख परियोजना है और सरकार के ‘आत्मानिभर भारत अभियान’ और ‘मेक इन इंडिया’ की पहल में एक और मील का साबित होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com