“लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन के अलावा ISF बंगाल विधानसभा चुनावों में गेम चेंजर हो सकता है : अब्दुल मन्नान

बंगाल विधानसभा चुनाव में लेफ्ट पार्टियों के साथ साझा सीटों की बातचीत के बीच कांग्रेस ने पीरजादे अब्बास सिद्दीकी (Abbas Siddiqui) के नवगठित भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चा (ISF) के साथ गठबंधन के लिए औपचारिक बातचीत शुरू करने की अनुमति मांगी है. विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को चिट्ठी लिखकर इस बारे में सहमति मांगी है. उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले ही आईएसएफ के साथ “अनौपचारिक बातचीत” शुरू कर दी है और प्रदेश काग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने फुरफुरा शरीफ का दौरा किया है.

अब्दुल मन्नान ने कहा, “लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन के अलावा आईएसएफ आगामी विधानसभा चुनावों में गेम चेंजर हो सकता है. मैंने आईएसएफ के साथ अनौपचारिक बातचीत शुरू कर दी है और पीसीसी अध्यक्ष ने हाल ही में सिद्दीकी के दरगाह का दौरा किया. उन्होंने इस मुद्दे पर चर्चा की है. मैं दशकों से पीरजादा सिद्दीकी के परिवार के साथ अपने व्यक्तिगत संबंध के कारण मदद मांग रहा हूं.

उन्होंने कहा कि माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य मोहम्मद सलीम (Salim) ने भी सिद्दीकी के साथ चर्चा शुरू कर दी है. मन्नान के पत्र में कहा गया है कि वह (सिद्दीकी) मुसलमानों, दलितों और आदिवासियों के बीच अपने वक्तृत्व कौशल के लिए लोकप्रिय हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में 30 फीसदी मुस्लिम आबादी है, बंगाली भाषी मुस्लिम 90 फीसदी हैं जो कांग्रेस का पारंपरिक वोट बैंक है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com