HDFC बैंक को लगाया 102 करोड़ का फटका, निजी कंपनी का CFO गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने HDFC बैंक को 102 करोड़ की चपत लगाने वाले एक प्राइवेट कंपनी जेनिका कार्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के CFO वैभव शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल HDFC बैंक ने कंपनी के CFO के खिलाफ 102 करोड़ रुपये के गबन को लेकर शिकायत दी थी.

इसके बाद HDFC बैंक की शिकायत के आधार पर आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने मामला दर्ज कर लिया था. वैभव शर्मा ने साल 2007 में इस कंपनी में फाइनेंस का कार्य संभाला था. यह कंपनी ऑडी कार बेचने और फाइनेंस उपलब्ध कराने का काम करती है. HDFC बैंक के अधिकारियों ने पुलिस को दी गई जानकारी में बताया कि 2018 तक सब सही चल रहा था. किन्तु  2018 में जब संदेह होने पर बैंक के अधिकारियों ने शोरूम का दौरा किया तो वहां 200 की जगह सिर्फ 29 कारें खड़ी थीं. पद पर रहते हुए वैभव शर्मा ने कंपनी को 4 वर्षों तक घाटे में भी दर्शाया, जबकि बैलेंस सीट के अनुसार कंपनी फायदे में थी.

HDFC बैंक के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस तरह कंपनी ने बैंक से लोन लेकर उसे 102 करोड़ की चपत लगाई. इस मामले दो आरोपी पहले गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इसी तरह इस कंपनी ने अलग बैंकों के साथ 300 करोड़ का फ्रॉड किया है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com