योगी राज में गैंगस्टर विकास दुबे के परिवार की मुश्किलें इतनी जल्दी खत्म नहीं होने वाली

कानपुर गोलीकांड का मुख्य आरोपी और पांच लाख का इनामी दुर्दांत अपराधी विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है. लेकिन उसके परिवार की मुश्किलें इतनी जल्दी खत्म होने वाली नहीं हैं. विकास दुबे के परिवार पर अभी कई तरह की जांच-पड़ताल चल रही है.

ऐसी ही एक जांच के घेरे में विकास दुबे का लखनऊ का एक मकान भी है जिसकी पड़ताल लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे शुक्रवार को एलडीए ऑफिस पहुंची थी. दरअसल एलडीए ने विकास दुबे की पत्नी सहित 4 लोगों को नोटिस जारी किया था. जिसके बाद विकास दुबे की पत्नी ऋचा और उनका बड़ा बेटा एलडीए ऑफिस पहुंचे थे.

एलडीए कार्यालाय में उनकी मुलाकात एक्सईएन कमलजीत से हुई थी. बताया जा रहा है कि इन्द्रलोक कॉलोनी के उनके मकान जे-424 में स्वीकृत नक्शे से ज्यादा का निर्माण किया गया है.

मुलाकात के दौरान विकास की पत्नी ने मकान का संशोधित नक्शा पास करवाने की प्रक्रिया की जानकारी भी हासिल की है. बता दें कि नई प्रक्रिया के तहत मकान निर्माण अगर नक्शे के अनरूप नहीं हुआ है तो कंपाउंडिंग जमा कर नक्शा दोबारा पास कराया जा सकता है.

वहीं दूसरी ओर विकास दुबे एनकाउंटर केस में उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर दिया है. यूपी सरकार ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच के लिए आयोग का गठन किया जा चुका है.

अपने हलफनामे में योगी सरकार ने कहा कि बारिश और तेज गति के कारण वाहन पलट गया था. वाहन में सवार पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए.

विकास दुबे ने घायल कर्मियों में से एक से पिस्तौल छीन ली. उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, लेकिन उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया और पुलिस पर गोलीबारी की.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com