Ashok Leyland ने कोरोनवायरस मरीजों के मदद के लिए वेंटीलेटर प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन करने की घोषणा की

देश की जानी-मानी कमर्शियल व्हीकल निर्माता कंपनी Ashok Leyland ने कोरोनवायरस मरीजों के इलाज में मदद के लिए वेंटीलेटर प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन करने की घोषणा की है।

अशोक लीलैंड ने कहा कि देश की सरकार और तमिलनाडु सरकार द्वारा वेंटिलेटर निर्माताओं के साथ काम करने और उन्हें वेंटिलेटर की सप्लाई और प्रोडक्शन में सुधार करने में मदद करने के लिए कहा गया था।

हालांकि कंपनी ने सिर्फ एक पार्टी या एक प्रोडक्ट के साथ काम करने की जगह एक पूरा काम करने और सांस लेने वाले यंत्र की पूरी कैटेगरी की पेशकश करने का फैसला किया है। यह कोरोनोवायरस रोगियों के लिए विभिन्न प्रकार से मददगार साबित होंगी।

फिलहाल कंपनी तीन प्रकार के वेंटीलेटर की पेशकश करने के लिए काम कर रही है जो कि इस प्रकार हैं- फर्स्ट माइल, मिड रेंज और हाई-एंड ICU वेंटीलेटर।

ऑटोमेकर ने कहा कि फिलहाल फर्स्ट मआइल वेंटीलेशन के लिए कोई भी सॉल्युशन तैयार नहीं है। इस परेशानी को हल करने के लिए 50 Ashok Leyland इंजीनियर महीने भर से काम कर रहे हैं।

अब एक आसान और इंटेलिजेंट वेंटिलेटर तैयार किया है जो कि कॉस्ट इफेक्टिव है और फर्स्ट माइल वेंटिलेशन के सभी जरूरी फीचर्स वाला है। कंपनी ने सभी प्रकार के प्रोसेस पूरे कर लिए हैं और बड़े स्तर पर प्रोडक्शन शुरू करने से पहले टेस्टिंग, सर्टिफिकेशन और क्लिनिकल ट्रायल अगले कुछ हफ्तों में पूरा हो जाएगा।

Ashok Leyland के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ Vipin Sondhi ने इस पहल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि “कंपनी की सोर्सिंग और इंजीनियरिंग टीम इन 3 प्रोजेक्ट्स पर 24X7 काम कर रही हैं।

हमें खुशी है कि इन वेंटिलेटर को बनाने में हमारे प्रयास से वेंटिलेटर निर्माताओं को समर्थन मिलेगा। इससे सरकार को मदद मिलेगी और भविष्य में लोगों की जरूरतों के लिए वेंटिलेटर तैयार किए जा सकेंगे।”

Ashok Leyland मिड-रेंज और हाई-एंड ICU वेंटिलेटर के लिए चेन्नई स्थित दो वेंटीलेटर निर्माताओं के साथ काम कर रहा है। Kriti Kare India और Phoenix Medical Systems मेडिकल डिवाइसण बनाती हैं। इनके साथ मिलकर एक एडल्ट वेंटिलेटर तैयार किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com