कोरोनो वायरस के कहर से गोवा सरकार ने सभी स्कूलों, कॉलेज, सिनेमा हॉल, बोट क्रूज, कसीनो, नाइट क्लब 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की

कोरोनो वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गोवा सरकार ने भी स्कूलों, कॉलेज, सिनेमा हॉल, बोट क्रूज, कसीनो और नाइट क्लब सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की है. शनिवार को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इसकी जानकारी दी.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग, पर्यटन विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया है. राज्य के स्कूलों, कॉलेज, सिनेमा हॉल, बोट क्रूज, कसीनो, नाइट क्लब और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को आंगनवाड़ी (नर्सरी) को बंद किया जा रहा है.

हालांकि सीएम ने कहा कि रेस्तरां और मॉल अभी सामान्य रूप से खुले रहेंगे. वहीं गोवा बोर्ड 10th SSC की परीक्षाएं निर्धारित समय से आगे बढ़ेंगी. इसी के साथ जिम, स्पा और सार्वजनिक स्विमिंग पूल भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि कोरोना वायरस खतरे से निपटने के लिए राज्य के अधिकारी पूरी तरह से तैयार हैं. सावंत ने कहा था, हवाई अड्डे पर सभी सावधानी बरती जा रही है.

वहीं गोवा के लोग डरे हुए. उन्हें डर है कि पड़ोसी राज्य कर्नाटक और महाराष्ट्र के पर्यटक गोवा में वायरस फैला सकते हैं. लोगों के डर को खत्म करने के लिए गोवा सरकार अहम कदम उठा रही हैं.

सरकार ने सामूहिक समारोहों से बचने की भी सलाह दी है. कोरोना वायरस की वजह से Shigmo परेड सहित कई कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है. बता दें, ये एक सार्वजनिक फ्लोट परेड जो गोवा में मनाए जाने वाले वसंत उत्सव का हिस्सा है.

गोवा सरकार ने सभी हवाई अड्डे, बंदरगाह के साथ-साथ रेलवे स्टेशनों पर भी थर्मल स्कैनर लगाने की घोषणा की है, ताकि हर यात्री को चेक किया जा सके. आपको बता दें, कोरोनो वायरस के डर ने गोवा के पर्यटन को प्रभावित करना शुरू कर दिया है.

ऑल गोवा ट्रेडिशनल शेक ओनर्स एसोसिएशन के महासचिव मैनुअल कार्डसो ने बताया, कोरोनो वायरस के कारण गोवा पर्यटन में लगभग 50 फीसदी की कमी आई है.

लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने के लिए सरकार की सलाह दी जा रही है. ऐसे में कई पर्यटक डर की वजह से अपने होटल के कमरे नहीं छोड़ रहे हैं.

कलंगुट के एक होटल मालिक बताया, एक रूसी पर्यटक आने वाला था, लेकिन मेरी उनसे बात हुई तो उन्होंने कहा कोरोना वायरस के चलते यात्रा रद्द कर दी है. उन्होंने कहा, विदेश ही नहीं बल्कि भारत के लोगों ने भी अपनी गोवा यात्रा रद्द कर दी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com