क्या आप भी सेक्स के दौरान तो नहीं करते यह गलतियां…

सेक्स जीवन का एहम हिस्सा है. लेकिन ये सिर्फ प्रजनन के लिए ही नहीं, बल्कि मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए भी ज़रूरी है. और इसे ठीक से किया तो ये बहुत ही मनोरंजक भी होता है. लेकिन बहुत से लोग ठीक सेक्स तकनीक नहीं जानते और बहुत सी गलतियां करते हैं सेक्स करने में. सेक्स करते समय आपको उतावलापन नहीं दिखाना चाहिए. इसके चलते आपको कई तरह के यौन संचारित रोग भी हो सकते हैं. आपके उतावलेपन या जल्दबाजी से साथी को चोट भी लग सकती है. सेक्स से पहले जरूरी है आप दोनों ही साथियों का मानसिक रूप से स्वस्थ होना, तभी सेक्स को रोचक बनाया जा सकता है. दोनों ही पार्टनर को सेक्स के दौरान की जानें वाली गलतियों को करने से बचना चाहिए. लेकिन इससे पहले उनको इस बात की जानकारी होना बेहद जरूरी है कि वो जो कर रहें हैं, कहीं वो गलत तो नहीं?

सेक्स करते समय पुरूषों द्वारा की जानें वाली गलतियां –  सेक्स करते समय पुरुष इतने उतावले हो जाते हैं कि वो तुरंत ही सेक्स करने लगते हैं. माना जाता है कि सेक्स से पहले अगर आप अपनी पार्टनर को करीब 30 सेकेंड के लिए अपनी बाहों में लेते हैं, तो इससे उनके अंदर ऑक्सीटोसिन हार्मोन निकलना शुरू हो जाता है. यह आपके संबंधों को मजबूत करने के लिए बेहद जरूरी है.

1. सेक्स के दौरान आप महिलाओं से उनकी इच्छा जरूर जानें. अगर आप उनकी इच्छा के अनुसार सेक्स करेंगे तो आप दोनों को ही पूर्ण संतुष्टि का एहसास होगा.

2. जरूरी नहीं है कि आपने जिस तरह से पहले सेक्स करते हो ठीक वैसे ही बार-बार करें. जबकि इसके लिए आप कुछ नया तरीका भी आजमा सकते हैं.

3. कुछ पुरूष फोरप्ले को समय की बर्बादी समझते हैं, जबकि महिलाओं के साथ फोरप्ले करना बेहद जरूरी होता है. इससे महिलाओं का शरीर सेक्स के  लिए पूरी तरह से तैयार हो पाता है.

4. सेक्स के तुरंत खाद न तो सोए, न ही दूर होकर बैठे, बल्कि अपने साथी से थोड़ी देर बात करें, अपने साथी को अपने हाथों से खाना खिलाएं या फिर उसकी मसाज करना भी अच्छा रहता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com