छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों में हो सकती है बारिश….

राजस्थान से सक्रिय हुए पश्चिमी विछोभ का सरगुजा संभाग में व्यापक असर पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने गुरूवार से शनिवार तक के लिए सरगुजा संभाग में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही नागरिकों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। इस दौरान संभाग भर में तेज हवा के बीच हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। मौसम वैज्ञानिक एएम भट्ट ने बताया कि पांच से सात मार्च तक ऑरेंज अलर्ट के कारण सतर्कता बरतने कहा गया है। सरगुजा सहित सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया एवं कोरबा जिले में इस दौरान 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। बारिश के दौरान बिजली गिरने व ओले गिरने की भी आशंका है। इसका असर संभाग मुख्यालय में दिखने भी लगा है। आसमान में बादल छा गए हैं।

गाज गिरने से सात मवेशियों की मौत

सूरजपुर जिले के ओड़गी विकासखण्ड के दूरस्थ ग्राम खोड़ में आकाशीय बिजली गिरने से सात मवेशियों की मौत हो गई। बुधवार की शाम क्षेत्र में गरज-चमक के साथ बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरी। सभी मवेशी एक स्थान पर बारिश से बचने खड़ी थी।

गाज गिरने से चपेट में आए सभी मवेशियों की मौत हो गई। ग्राम खोड निवासी रामसहाय सिंह की चार,चंद्रदेव सिंह, चंद्रिका यादव व कुरकन नामक ग्रामीण की एक-एक मवेशी की मौत हुई है। प्रभावित पशुपालकों ने प्रशासन से मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

इधर, रायपुर में बीती रात बेमौसम बारिश हुई और ओले गिरे। सप्ताहभर पहले प्रदेश के अनेक हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ी थी, जिससे मौसम का मिजाज बदल गया और ठंडी हवाएं चलने लगी। जिसके कारण दलहन तिलहन के साथ साक-सब्जियों को नुकसान हुआ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com