फ्रांस की कंपनी ने भारत में किया बड़ा धमाका ये स्पोर्ट्स हेडफोन हुआ लांच

फ्रांस की कंपनी Zoook ने पिछले महीने भारत में अपना ब्लूटूथ वायरलेस स्पोर्ट्स इयरफोन (Upbeat Sports Wireless Bluetooth) पेश किया है। कंपनी का दावा है कि इस हेडफोन में शानदार ऑडियो मिलेगी। कनेक्टिविटी के लिए इस इयरफोन में ब्लूटूथ 5.0 मिलेगा। इसके अलावा यह हेडफोन वाटरप्रूफ और स्वेटप्रूफ है। जूक अपबीट को हमने रिव्यू के लिए कुछ दिनों तक इस्तेमाल किया है।

Zoook ने इसमें बेहतर ऑडियो के लिए aptX HD दिया है। इसके अलावा फोन पर बात करने के लिए इसमें माइक भी दिया गया है। कॉलिंग के लिए इसमें अलग से बटन भी दिया गया है। Zoook के इस इयरफोन में 70mAh की बैटरी दी गई है जिसे लेकर कंपनी ने 5 घंटे के बैटरी बैकअप और 100 घंटे का स्टैंडबाय का दावा किया है। इस इयरफोन की कीमत 999 रुपये है जिसे ऑफलाइन और स्टोर से खरीदा जा सकता है। यह सिर्फ एक ही कलर ब्लैक में मौजूद है।

डिजाइन की बात करें तो फिटिंग को लेकर कोई समस्या नहीं है, हालांकि इसकी लंबाई थोड़ी कम है, हालांकि लंबाई की कमी आपको तभी महसूस होगी जब आपने मफलर लिया होगा या फिर कॉलर वाली शर्ट पहनी होगी। लंबाई कम होने के कारण इसके गिर जाने का डर बना रहा है। बिल्ड क्वालिटी अच्छी है और बॉडी पर ग्रिपिंग भी ठीक-ठाक बनती है। वॉल्यूम और पावर बटन को एक ही जगह, जगह मिली है। बटन के साथ आपको ऊभार बहुत कम मिलता है। ऐसे में बिना देखे बटन इस्तेमाल करना मुश्किल भरा काम है। बड्स के साथ मैग्नेट दिए गए हैं लेकिन ये कुछ खास मदद नहीं करते हैं। इस ब्लूटूथ इयरफोन के साथ बॉक्स में तीन बड्स मिलते हैं। तो कुल मिलाकर लंबाई और बटन को छोड़कर डिजाइन को लेकर कोई समस्या नहीं है।

अब जहां तक परफॉर्मेंस की बात है तो वादे के मुताबिक कंपनी ने अपने इस इयरफोन में शानदार ऑडियो क्वालिटी दी है। इसका बेस काबिल-ए-तारीफ है। 999 रुपये में आपको शायद ही ऐसा कोई इयरफोन मिलेगा जिसमें इतना बेहतरीन बेस है। फिल्म देखने से लेकर मिक्स गाने और गेम खेलने का अनुभव शानदार है। बेस और टोन का कॉम्बिनेशन भी अच्छा है। कनेक्टिविटी की बात करें तो आईफोन या या एंड्रॉयड फोन, इसे कनेक्ट करने में मशक्कत नहीं करनी पड़ती है।

इस इयरफोन के जरिए फोन पर करना भी सूकूनभरा रहा है। दोनों तरह आवाज साफ आती है और दूरी को लेकर भी कोई परेशानी नहीं है। बटैरी लाइफ 4 घंटे की है और इसे फुल चार्ज करने में करीब दो घंटे का वक्त लगता है। तो अब सवाल यह है कि जूक अपबीट खरीदना चाहिए या नहीं तो इसका जवाब यह है कि इसकी ऑडियो क्वालिटी, बिल्ड क्वालिटी और बैटरी लाइफ अच्छी है। सिर्फ लंबाई को लेकर समस्या हो सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com