सेक्सिएस्ट वेजिटेरियन पर्सनैलिटी बनी पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर

यशराज फिल्म्स की सबसे बड़ी ऐतिहासिक फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में अक्षय कुमार के साथ डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार मानुषी छिल्लर को पशुओं की भलाई के लिए काम करने वाली संस्था पेटा (पीपुल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनीमल्स) ने सबसे कामुक शाकाहारी शख्सीयत के खिताब से नवाजा है। मानुषी ने दो साल पहले मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। और वह शुरू से शाकाहारी भोजन की पक्षधर रही हैं।

सेक्सिएस्ट वेजिटेरियन पर्सनैलिटी पर मानुषी कहती हैं, “दरअसल शाकाहारी होना मेरे लिए जिंदगी जीने का तरीका है। मेरे अभिभावक भी शाकाहारी ही रहे और भोजन के इस विकल्प को चुनने के बाद मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि मेरी ज़िंदगी में किसी चीज़ की कमी है। मैं शुरू से ही शाकाहारी रही हूं और मुझे कभी ऐसा नहीं महसूस हुआ कि मुझे अपने खान पान की आदतों में किसी तरह के बदलाव की जरूरत है।”

मानुषी ये भी मानती हैं कि शाकाहारी रहकर सेहत को अच्छा रखा जा सकता है। वह नहीं मानतीं कि सिर्फ शाकाहार से शरीर में किसी तरह के पौष्टिक तत्वों की कमी होती है। वह कहती हैं, “मैं मानती हूं कि शाकाहारी भोजन काफी पौष्टिक होता है। सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होने के साथ-साथ ये कोलेस्ट्रॉल और ब्लड प्रेशर को कम करने में भी मदद करता हैं। मेरे जीवन में शांति की बड़ी अहमियत है और मुझे बेहद खुशी है कि मैं एक शाकाहारी प्राणी हूं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com