नागरिकता एक्ट के विरोध में बिहार में हुई भारी हिंसा

नागरिकता संश्‍ाोधन विधेयक (CAA) व राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर (NRC) के विरोध में आयोजित राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के बिहार बंद (Bihar Bandh) के दौरान शनिवार को राज्‍य में कई जगह भारी हिंसा Violence)  हुई।

सबसे बड़ी घटना पटना में हुई, जहां दो गुटों के बीच भिड़त के दौरान जमकर पथराव हुआ। इस दौरान हुई गालीबारी में 11 लोगों को गोली लगी। जबकि, एक को छुरा भी मारा गया। घटना के दौरान पथराव में आधा दर्जन पुलिसकर्मियों सहित दो दर्जन लोग घायल हो गए।

पटना में ही आंदोलनकारियों की गुंडई के शिकार मीडियाकर्मी भी हुए। इस दौरान दैनिक जागरण के छायाकार कुमार दिनेश भी घायल हो गए। उधर, औरंगााबद में पथराव में एसडीपीओ सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पथराव के दौरान कथित तौर पर पुलिस पर बमबारी भी की गई। मुजफ्फरपुर, भागलपुर व नवादा सहित कई अन्‍य जगहों पर भी भारी हिंसा की। स्थिति पर नियंत्रण के लिए पुलिस ने जगह-जगह आंसू गैस के गोले छोड़े तथा लाठीचार्ज किया। इससे भी हालात काबू में नहीं आए तो हवाई फायरिंग की।

शनिवार को आरजेडी के बिहार बंद के दौरान पटना के फुलवारीशरीफ में दो पक्षों के बीच फायरिंग व पथराव हुआ। गोलीबारी में 13 लोग घायल हो गए। उनमें आठ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS), दो पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (PMCH) तथा एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। एक व्‍यक्ति को छुरा भी लगा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com