अयोध्या की कार्यशाला में पिछले तीस सालों से ईंटें इकट्ठा की जा रहीं: यूपी

राम मंदिर को लेकर देश की सर्वोच्च अदालत ने अपना फैसला सुनाया है. अब सवाल ये है कि वहां राम मंदिर निर्माण की क्या तैयारियां हैं? अयोध्या की कार्यशाला में पिछले तीस सालों से ईंटें इकट्ठा की जा रहीं है. ये ईंटें इन दिनों लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं. जब से फैसला आया है लोग दूर दूर से इन ईंटों को देखने आ रहे हैं.

अयोध्या में राम जन्म भूमि विवाद का हाल ही में निपटारा हो गया है और सुप्रीम कोर्ट ने वहां मंदिर निर्माण के आदेश दे दिए हैं. मंदिर निर्माण का आदेश तो अभी आया है लेकिन पिछले तीस सालों से यहां मंदिर निर्माण के लिए ईंटें इकट्ठी की जा रही हैं.

अयोध्या की कार्यशाला वैसे तो कई तरह की सामग्री रखी हुई है लेकिन यहां रखी करीब 3 लाख ईंटें इन दिनों लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं. देश के कई राज्यों से लोग इन ईंटों को देखने के लिए आ रहे हैं.

कार्यशाला के लोगों की मानें तो देश ही नहीं बल्कि दुनिया से भी लोग राम मंदिर निर्माण के लिए करीब तीस सालों से ईंटें भेजते रहे हैं. दुनिया के 52 देशों से रामभक्त ईंटों को भेज रहे हैं. इन देशों में अमेरिका, चीन जैसे बड़े देशों के नाम शामिल हैं.
कार्यशाला में रखी ईंटों को देखने के लिए लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. लोग ईंटों को छूकर भगवान राम का नाम जप रहे हैं. इन ईटों के बारे में ठीक से जानने के लिए लोग गाइड का सहारा भी ले रहे है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com