बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 30 अक्टूबर को मुंबई नहीं जाएंगे

विधानसभा चुनाव के नतीजे आए हुए पांच दिन हो चुके हैं लेकिन महाराष्ट्र में सरकार बनाने का रास्ता अब तक साफ नहीं हो पाया है. बीजेपी और शिवसेना के बीच सीएम पद को लेकर पेंच फंसा हुआ है. शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर अड़ी हुई है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 30 अक्टूबर को मुंबई नहीं जाएंगे.

बता दें कि इससे पहले बीजेपी विधान पार्षद गिरिश व्यास ने बताया था कि 30 अक्टूबर को बीजेपी के विधायक दल की बैठक में अमित शाह भी मौजूद होंगे. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि इस बैठक के बाद अमित शाह शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी मिल सकते हैं.

दरअसल शिवसेना का कहना है कि लोकसभा चुनाव के समय जिस 50-50 फॉर्मूले पर बात हुई थी उस पर अमल करने का समय आ गया है. इस फॉर्मूले के तहत ढाई साल बीजेपी और ढाई साल शिवसेना का सीएम होगा. शिवसेना पहले ही ये कह चुकी है कि पहले फॉर्मूला फिर सरकार. यानी जब तक इस फॉर्मूले पर सहमति नहीं बन जाती है, शिवसेना के तेवर से ये साफ है कि वह राजी नहीं होगी.

उधर आज राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना ने लोकसभा चुनाव के समय इस फॉर्मूले पर बात की थी लेकिन उनके सामने इस कोई फैसला नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि इस पर बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की फैसला ले सकते हैं. इस पर पलटवार करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि सीएम ने खुद 50-50 फॉर्मूले पर बात की थी और अब वे कैमरे के सामने कही गई बात को टाल रहे हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com