दिल्ली के लाखों छात्र-छात्राओं के लिए जरूरी खबर, Half-yearly परीक्षा की डेटशीट जारी

दिल्ली के लाखों छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर है। कक्षा आठ से लेकर बारहवीं के छात्रों की अर्धवार्षिक परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी गई है। परीक्षा 11 सितंबर से शुरू होने वाली हैं यानि छात्रों के पास तैयारी के लिए बस थोड़ा ही समय बाकी बचा है। परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में किया जाएगा।

मॉर्निंग शिफ्ट में साढ़े नौ से साढ़े बारह तक होगी परीक्षा

सीबीएसई समेत शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले दिल्ली के तमाम स्कूलों के लिए परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी गई है। 11 सितंबर से 30 सितंबर तक कक्षा आठ से बारहवीं तक के छात्रों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें छठी से आठवीं तक के छात्रों को सुबह साढ़े 9 से 12 बजे तक परीक्षा देनी होगी जबकि नौवीं से बारहवीं तक के छात्रों के लिए सुबह साढ़े नौ से साढ़े 12 बजे तक के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। मतलब छठी से आठवीं तक के छात्रों को ढ़ाई घंटे का समय दिया जाएगा वहीं नौवीं से बारहवीं तक के छात्रों को परीक्षा के लिए तीन घंटे तक का समय मिलेगा।

ईवनिंग शिफ्ट में दो से शाम पांच बजे तक होगी परीक्षा

इसके अलावा शाम की शिफ्ट में पढ़ने वाले छात्रों के लिए दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। कक्षा छठी से आठवीं तक के छात्रों की परीक्षा दोपहर के 2 बजे से शाम के साढ़े 4 बजे तक होगी और कक्षा नौवीं से बारहवीं तक की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम के 5 बजे तक होगी।

10-12वीं के छात्रों को नहीं देना होगा परीक्षा शुल्क

दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को बड़ा तोहफा दिया है। 10वीं-12वीं के लाखों छात्र-छात्राओं को अगले साल होनी वाली परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा। दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को यह एलान किया है। उपमुख्यमंत्री के मुताबिक, यह राहत सरकारी स्कूलों के छात्रों के साथ मान्यता प्राप्त स्कूलों के छात्रों को भी दी गई है। इनमें सभी श्रेणी के छात्र-छात्राएं शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com