काबुल में आतंकी हमला, शिया समुदाय के 17 लोगों की मौत

img_20161012042712AFGHANISTAN में एक बार फिर TERROR ATTACK किया गया है। इस बार आतंकियों ने SHIA COMMUNITY के लोगों को अपना निशाना बनाया है।

आतंकियों ने एक बार फिर काबुल को अपनी दहशतगर्दी का निशाना बनाया है। एक बार फिर आतंकियों ने काबुल की गलियों को इंसानों खून में रंग दिया। अब खबर है कि राजधानी काबुल में आंतकियों ने शिया समुदाय पर हमला किया है। इसमें में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है।
आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता सेदिक सिद्दिकी ने बुधवार को कहा कि इस हमले में 62 लोग भी बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। घायलों 12 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।
ये हमला शिया समुदाय के सखी तीर्थ स्थान पर किया गया। ये काबुल का शिया समुदाय का सबसे बड़ा धार्मिक स्थल है। जहां शिया समुदाय के लोग सुबह मुहम्मद साहब के नवासे इमाम हुसैन के लिए इकट्ठा हुए थे।
आतंकियों ने हमला उस दौरान किया जब शिया समुदाय का धार्मिक अनुष्ठान अपने अंतिम दौर में चल रहा था। इस दिन को अफगानिस्तान सरकार ने पब्लिक हॉलीडे घोषित किया है।
हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं, इससे पहले जुलाई महीने में एक आत्मघाती हमलावार ने भीड़ वाले इलाके में पहुंचकर खुद को उड़ा लिया। इस हमले में करीब 80 लोगों की मौत हो गई थी जबकि सैकड़ों लोग बुरी तरह से घायल हो गए

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com