बड़ी खुशखबरी: अगर आप भी देख रहे हैं घर का सपना, तो मोदी सरकार का बजट लाया है ये अच्छी खबर

बड़ी खुशखबरी: अगर आप भी देख रहे हैं घर का सपना, तो मोदी सरकार का बजट लाया है ये अच्छी खबर

घर का सपना अब आसानी से पूरा होगा। क्योंकि मोदी सरकार का बजट आपके लिए खुशखबरी लेकर आया है। जानिए क्या है बजट में…बड़ी खुशखबरी: अगर आप भी देख रहे हैं घर का सपना, तो मोदी सरकार का बजट लाया है ये अच्छी खबरनगर निगम क्षेत्र में रहने वाले 11047 परिवारों के लिए अच्छी खबर है। बजट में प्रधानमंत्री आवास योजना का बजट बढ़ा दिया गया है।

शासन से आए आदेश के बाद नगर निगम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन मांगे थे। आवेदन की जांच के बाद 11047 लाभार्थियों की सूची बनाकर शासन को भेजी गई थी।

इसमें पहले चरण में सिर्फ 244 लाभार्थियों के लिए दो लाख रुपये के हिसाब से ही राशि जारी हो पाई है। उधर शासन के पास बजट नहीं होने के कारण अन्य लाभार्थियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा था।

अब वार्षिक बजट में प्रधानमंत्री आवास योजना का बजट सरकार ने बढ़ा दिया है। इससे नगर निगम में रहने वाले 11047 आवासहीन परिवारों को जल्द आवास मिलने की उम्मीद जाग गई है।

हल्द्वानी में शासन की ओर से 244 परिवरों के लिए आवास बनाने के लिए दो-दो लाख रुपये की राशि जारी की गई थी। शासन ने इसमें नजूल भूमि वाले लाभार्थियों को यह पैसा देने पर रोक लगा दी है। इससे अभी तक सिर्फ 37 लाभार्थियों को ही इस योजना का लाभ मिल पाया है। बाकी पैसा नगर निगम में डंप पड़ा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com