8 फरवरी का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखने के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको योग्यता अनुसार काम मिलेगा। शासन व प्रशासन के मामलों में आप सावधान रहेंगे। आपकी कुछ नई योजनाएं रंग लाएगी। पैतृक विषयों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपनी आए और व्यय का बजट बनाकर चलना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है।

वृष 
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ा सकते हैं।  व्यापार में दीर्घकालीन योजनाएं गति पकड़ेंगी। आपके मन में आस्था और विश्वास बढ़ेगी जिस वजह से धार्मिक कार्यक्रमों की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। आपको बड़ों का साथ व सहयोग मिलेगा। यदि किसी की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। आप अपनी सोच में सकारात्मकता बनाए रखें, नहीं तो कार्यक्षेत्र में आपको कोई नुकसान हो सकता है। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपको कार्यक्षेत्र में अपने बॉस का किसी गलत बात को लेकर समर्थन नहीं करना है।

मिथुन
आज का दिन व्यवसाय के मामले में अच्छा रहने वाला है। कारोबार कर रहे लोगों के लिए आज दिन सामान्य रहेगा। आप अपनों की सीख व सलाह से काम करेंगे। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजर अंदाज न करें, नहीं तो आपको कुछ समस्या खड़ी हो सकती है। आप सहज गति से आगे बढ़ें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। अपनी जिम्मेदारियों में ढील ना दें नहीं तो वह आपके लिए कोई नुकसान खड़ा कर सकती है। कार्यक्षेत्र में आप टीमवर्क के जरिए अपने काम को समय से पहले पूरा करेंगे। आप किसी जोखिम भरे काम में हाथ ना डालें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

कर्क  
आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याएं दूर होगी और मजबूती बनी रहेगी। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा। आप अपनी शान शौकत की वस्तुओं पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आप अपनों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे। आप कार्यक्षेत्र में अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आपको किसी काम को लेकर दूसरे पर निर्भर नहीं रहना है। यदि आप किसी मकान व दुकान का सौदा करने जा रहे थे, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वतंत्रता से जांच लें।

सिंह
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान देना होगा, तभी आपके काम पूरे होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। आप किसी से उधार लेने से बचें। लेनदेन के मामलों में आपको पूरी लिखा पढ़ी करके आगे बढ़ना होगा। आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है। नौकरी में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप किसी बात को लेकर बहकावे में ना आए। व्यापार में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

कन्या
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। व्यक्तिगत मोर्चे पर आप सावधान रहेंगे। घूमने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। विद्यार्थियों की पढ़ाई-लिखाई के प्रति खूब रुचि रहेगी। महत्वपूर्ण कार्य में आपको तेजी से आगे बढ़ना होगा। आप मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना मिल सकती है। आपको लंबे समय से रुके हुए मामलों को आगे बढ़ना होगा। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलने की पूरी संभावना है।

तुला  
आज का दिन आपके लिए भौतिक विषयों पर पूरा ध्यान देने के लिए रहेगा। आप सबके हित की बात रखेंगे। किसी नए मकान, दुकान आदि की खरीदारी करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके किसी काम में गलती होने से आपको अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है। आप छुटपुट लाभ के अवसरों पर भी पूरा ध्यान दें। किसी काम को लेकर आप जिद्द व अहंकार ना दिखाएं। विपरीत परिस्थिति में भी  आपको धैर्य बनाए रखना होगा। व्यवसाय में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है। आपकी सुख सुविधाओं की वस्तुओं में इजाफा होगा।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। भाई बंधुओं का पूरा सहयोग रहेगा और सामाजिक प्रयासों में तेजी आएगी। किसी नए काम की पहल करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होंगी। आप अपनी जिम्मेदारियां को समझें, उन्हें पूरा करने में ढील ना दें। आपको किसी पुरानी योजना से अच्छा धन कमाने में कामयाब रहेंगे। आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। कार्य क्षेत्र में आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं।

धनु
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने माता-पिता से शिक्षा को लेकर बातचीत कर सकते हैं। सभी के साथ सम्मान बनाए रखें। संस्कारों व परंपराओं पर आज आपका पूरा जोर रहेगा। राजनीति में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में इजाफा होगा। आपको कोई मूल्यवान वस्तु भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है। धार्मिक कार्यों में आपकी काफी रुचि रहेगी। आप किसी से वादा करें, तो आप उसे समय रहते पूरा करें। आप अपने किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर आप परेशान रहेंगे।

मकर
आज का दिन आपके लिए किसी बड़े लक्ष्य की पूर्ति के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। अपनों के साथ आप कुछ समय मिल बैठकर पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं। किसी काम में आप बुद्धि व विवेक से काम लें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी सुख व समृद्धि बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। सभी के साथ सम्मान की भावना बनी रहेगी। नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा। रचनात्मक प्रयासों में गति आएगी। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र में दिए गए सुझावों का स्वागत होगा।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए खर्चों भरा रहने वाला है। आप अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखने की कोशिश करें। आपको महत्वपूर्ण मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है। दान धर्म के कार्यों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। आप अपने काम में सोच समझकर आगे बढ़ें, आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी पद व प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। लेनदेन के मामले में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आप किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। संतान को तरक्की करते देख आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

मीन
आज का दिन आपके लिए व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है। आप अपने आलस्य के कारण अपने कामों में लापरवाही कर सकते हैं। आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लाएंगे। आपके करीबियों का सहयोग आप पर बना रहेगा। प्रशासन के मामले में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। निजी जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। आप अपने महत्वपूर्ण कामों को समय रहते पूरा करने की पूरी कोशिश करें। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com