8 मार्च को विश्व चैंपियन बनने पर हमे देश से बहुत प्यार मिलेगा: टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर

आईसीसी महिला ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्व कप के फाइनल मुकाबले में रविवार 7 मार्च को इंडिया की टक्कर मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगी. भारतीय टीम ने पहली बार फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा है.

टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर फाइनल में पहुंचने पर काफी खुश हैं. साथ ही हरमनप्रीत का मानना है कि खिताब जीतने पर उन्हें देश से बहुत प्यार मिलेगा.

गुरुवार को इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलना था जो बारिश के कारण रद्द हो गया. भारत को ग्रुप चरण का अंत शीर्ष स्थान के साथ करने का फायदा फाइनल में एंट्री मिल गई.

हालांकि हरमनप्रीत ने मैच नहीं होने पर निराशा जाहिर की है. भारतीय टीम की कप्तान ने कहा, “मेरे माता-पिता यहां हैं और वह आज का मैच देखना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्यवश वह देख नहीं पाए.”

उन्होंने कहा, “मैं स्कूल में थी तब मेरे पिता ने मुझे खेलते देखा था, उसके बाद से यह पहला मौका था जब वह मुझे खेलता देखते. मेरी मां ने मुझे कभी क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखा. इसके कई मायने हैं क्योंकि पहले दिन से मैं चाहती थी कि वह मुझे क्रिकेट खेलता देखें और आज वो मौका था.”

हरमनप्रीत कौर के माता-पिता फाइनल मैच के लिए आस्ट्रेलिया में ही रहेंगे जो उनके 31वें जन्मदिन पर खेला जाएगा. उन्होंने कहा, “वह लोग हमें यहां खेलता हुए देखने आए हैं और मुझे उम्मीद है कि माता-पिता से समर्थन मिलेगा. हम इस टूर्नामेंट को जीतने की कोशिश करेंगे.”

यह पहली बार है जब भारत ने महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है. इससे पहले वो 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन एक भी बार फाइनल नहीं खेला था. इस पर कप्तान ने कहा, “घर में हमें काफी तवज्जो मिलेगी क्योंकि हर कोई चाहता है कि हम अच्छी क्रिकेट खेलें और वह हमसे अच्छा खेलने की उम्मीद कर रहे हैं.

हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे. अगर हम जीतेंगे, निश्चित तौर पर हमें काफी ज्यादा तवज्जो मिलेगी और घर में काफी प्यार भी मिलेगा.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com