7 फ़रवरी को दिल्ली में होगा Maruti Suzuki का बड़ा धमाका आ रही Futuro-e

Maruti Suzuki India (मारुति सुजुकी इंडिया) ने अपनी पहली Electric Car (इलेक्ट्रिक कार) Futuro-e के कॉन्सेप्ट का खुलासा कर दिया है। मारुति अपनी इस कार को सात फरवरी से शुरू होने वाले Auto Expo 2020 (ऑटो एक्सपो 2020) में पेश करने का इरादा रखती है।

मारुति सुजुकी ने कहा कि Futuro-e कार के कॉन्सेप्ट और डिजाइन को भारत में तैयार किया गया है। कंपनी के मुताबिक Futuro-e का लुक युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है और दिखने में यह काफी बोल्ड है।

मारुति की इस पहली इलेक्ट्रिक कार के सामने आए ग्राफिक्स से पता चलता है कि इस कार में कूपे जैसी रूफलाइन दी गई है। इसके साथ ही यह SUV कार की तरह काफी मस्कुलर होगी। मारुति सुजुकी ने कहा कि Concept Futuro-e लोकप्रिय यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट के लिए एक बोल्ड और नई ग्लोबल डिजाइन भाषा को प्रदर्शित करता है।

Concept Futuro-e का लुक बिल्कुल नया होगा। कंपनी के मुताबिक इस कार में यूनिक पेंट फिनिश और बेजोड़ लाइट्स मिलेंगे। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने कहा कि यह साधारण और ताकतवर डिजाइन और फ्रंट और रियर में फ्यूचरिस्टिक लाइट सिग्नेचर, आधुनिक ऑटोमोबाइल इकोसिस्टम में अपनी खास जगह बनाएगा।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (इंजीनियरिंग) सीवी रमन ने कहा, “Concept Futuro-e अगली पीढ़ी के लिए रोमांचक डिजाइन बनाने के लिए मारुति सुजुकी की प्रतिबद्धता को दिखाता है। Concept Futuro-e कार भविष्य के डिजाइन को दिखाता है और भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के लिए मारुति सुजुकी के नजरिये को बयां करता है।”

मारुति सुजुकी के मुताबिक, “Concept Futuro-e का डिजाइन SUV के साथ कूपे का एक शानदार फ्यूजन है। यह लोकप्रिय SUV कारों के डिजाइन से बिलकुल हटकर है और उम्मीद है कि यह भारत में यूटिलिटी व्हीकल्स के डिजाइन स्टैंडर्ड को बढ़ाएगा।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com