6-8 महीने भी नहीं चलेगी महाराष्ट्र की तीन दलों की सरकार नितिन गडकरी

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रहा असमंजस शुक्रवार को पूरी तरह खत्म हो सकता है। सूचना है कि शिवसेना,एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के बीच मिलकर सरकार बनाने की सहमति बन चुकी है और आज होने वाली तीनों दलों की अहम बैठक बाद शाम 6 बजे ऐलान कर दिया जाएगा।

खबर है कि एनसीपी के बाद कांग्रेस भी उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने पर राजी हो गई है। कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं। सरकार बनाने में शरद पवार की भूमिका सबसे अहम है। महाराष्ट्र की इस सरकार पर नजर रखने के लिए एक कमेटी भी बनाई जा सकती है जो दिल्ली में बैठेगी। कोशिश है कि नवंबर में ही नई सरकार का शपथ ग्रहण हो जाए। पढ़िए खबर से जुड़ी बड़ी अपडेट्स –

महाराष्ट्र में भाजपा के दिग्गज नेता नितिन गडकरी ने कहा है कि शिवसेना अवसरवादी है और एनसीपी-कांग्रेस के साथ उसका यह गठबंधन 6-8 महीने भी नहीं चलेगा। गडकरी के अनुसार, इन तीनों दलों का साथ आना ही अवसरवादिता को दर्शाता है।

महाराष्ट्र में अभी सरकार की तस्वीर साफ नहीं है, लेकिन शिवसेना लगातार मुख्यमंत्री पद का दांवा कर रही है। अब इस नया मोड़ भी आया है। दरअसल, संजय राउत शुरू से कर रहे हैं कि उद्धव ठाकरे ही सीएम बनेंगे, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उद्धव खुद मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठना चाहते हैं। इसके बाद संजय राउत का नाम इस पद के लिए चल पड़ा है। हालांकि यह सवाल भी है कि क्या एनसीपी या कांग्रेस इसके लिए राजी होंगे।

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने दोहराया कि महाराष्ट्र में शिवसेना का मुख्यमंत्री पूरे पांच साल के लिए होगा।इस बीच,शिवसेना खेमे से खबर है कि उद्धव ठाकरे सीएम बनने को राजी नहीं है। ऐसै में अरविंद सावंत और सुभाष देसाई के नाम पर विचार हो सकता है, लेकिन सवाल है कि क्या बाकी दोनों दल इसके लिए राजी होंगे। कारण – एनसीपी में भी अपना सीएम बनाने की मांग उठ रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com