6 सितंबर को रिलीज नहीं होगी कंगना की ‘इमरजेंसी’

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक फिल्म ‘इमरजेंसी’ की सह-निर्माता कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज और सेंसर सर्टिफिकेट की मांग करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

अभिनेत्री व भाजपा सांसद कंगना रनौत की आगामी फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज पर संकट मंडराया हुआ है। इस फिल्म को 6 सितंबर को रिलीज किया जाना था, लेकिन सर्टिफिकेट न मिलने के चलते इसकी रिलीज पर रोक लग गई है। साथ ही एक तबका फिल्म के विरोध में सड़कों पर उतर आया है। एक तरफ कंगना रनौत फिल्म की रिलीज के लिए अपने स्तर पर प्रयास कर रही हैं। वहीं, इस फिल्म की सह-निर्माता कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने भी अदालत का दरवाजा खटखटाया है। कंपनी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की, जिस पर आज बुधवार को सुनवाई हुई है।

कोर्ट ने कहा-‘एक हफ्ते की देरी से फर्क नहीं पड़ेगा’
निर्माता कंपनी की याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने आज बुधवार को कहा कि फिल्म की रिलीज में एक हफ्ते की देरी से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। कोर्ट फिल्म की सह-निर्माता कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड की याचिका पर सुनवाई की, जिसमें केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से सेंसर सर्टिफिकेट की भौतिक प्रति मांगी गई थी, जिससे की फिल्म को तय तारीख 6 सितंबर को रिलीज किया जा सके।

जस्टिस बी पी कोलाबावाला और फिरदौस पी पूनीवाला की बेंच ने कहा, ‘हम याचिका का निपटारा नहीं करेंगे। लेकिन उन्हें (सीबीएफसी) एमपी हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार (तीन दिनों में) आपत्तियों की जांच करने दें। अगर फिल्म की रिलीज में एक हफ्ते की देरी होती है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है’।

बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर की याचिका
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक फिल्म ‘इमरजेंसी’ की सह-निर्माता कंपनी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज और सेंसर सर्टिफिकेट की मांग करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कंपनी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की, जिसमें दावा किया गया कि सेंसर बोर्ड ने मनमाने ढंग से और अवैध रूप से फिल्म का सेंसर सर्टिफिकेट रोक रखा है। इस याचिका पर आज सुनवाई हुई।

कंगना रनौत ने संभाली है निर्देशन की जिम्मेदारी
फिल्म ‘इमरजेंसी’ देश में लगे आपातकाल पर आधारित है। इसमें कंगना पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म में न सिर्फ कंगना ने अभिनय किया है, बल्कि निर्देशन की जिम्मेदारी भी उन्होंने ही संभाली है। इस फिल्म में कंगना के अलावा अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े और महिमा चौधरी जैसे कलाकार भी शामिल हैं। फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज पहले भी कई बार टल चुकी है। अब इस बार सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट न मिल पाने के चलते फिल्म की रिलीज पर संकट के बादल छाए हुए हैं।

कंगना ने जताई नाराजगी
फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट न मिलने को लेकर कंगना भी नाराजगी जता चुकी हैं। सत्य घटना पर आधारित फिल्म को नहीं दिखाए जाने का मुझ पर दबाव डाला जा रहा है’। कंगना ने आगे कहा कि यह फिल्म हमारे संविधान से जुड़ी एक अदभुत घटना को हमारे पास लाती है। यह हमारा अधिकार है कि हम इस विषय पर बात करें।

दो हफ्ते टली रिलीज
आज हुई सुनवाई में साफ है कि फिल्म ‘इमरजेंसी’ अब 6 सितंबर को रिलीज नहीं होगी। कंगना रनौत की फिल्म को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीएफसी को सर्टिफिकेशन निर्देश देने से इनकार कर दिया है। फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इसे दो सप्ताह के लिए टाल दिया जाएगा, क्योंकि उच्च न्यायालय ने सेंसर बोर्ड को निर्देश दिया है कि वह फिल्म के खिलाफ उठाई गई आपत्तियों पर विचार करे और फिर 18 सितंबर तक इसे प्रमाणित करे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com