5 दिनों तक नग्न रहकर करती है ये काम, महिलाएं देखकर उड़ जायेंगे होश…

हर समाज के अपने रीती रिवाज और मान्यताएं होती है। आज के समय में दुनियाभर में कई तरह के रीति रिवाज निभाने की परंपरा है और कुछ परंपराएं तो होश उड़ाने वाली और बेहद ही अजीबोगरीब रहती हैं।
ऐसे में आज हम आपको देश में ऐसी परंपरा के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानकर आपके होश उड़ ही जाएंगे। जहां परंपरा के मुताबिक, महिलाओं को साल भर में पांच दिन बिना कपड़ों के बिताने रहते हैं।
जानिए क्यों है ऐसा-  बहुत सालों पहले इस गांव में शादीशुदा जो भी महिला सुंदर कपड़े पहनकर सजती- संवरती थी, उनको राक्षस उठा कर ले जाया करता था। वहीं देवताओं ने राक्षस का वध करके इस अत्याचार से महिलाओं को सुरक्षा प्रदान की और फिर इसके बाद से ही ये परंपरा चली आ रही है। यहां की महिलाएं पांच दिनों तक निर्वस्त्र रहने के साथ ही एकदम चुप भी रहती हैं।
यहां निभाई जाती है परंपरा-  साल भर में पांच दिन निर्वस्त्र रहने की ये परंपरा हिमाचल प्रदेश के मणिकर्ण घाटी की है और यहां पीणी गांव में महिलाएं पांच दिनों तक कपड़े नहीं पहनती हैं। जबकि इस दौरान महिलाएं मर्दों के सामने भी नहीं आती और एकांत में जीवन जीती है। इसका पालन महिलाएं सावन के महीने में करती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com