नक्सलियों को किया ढेर

3 नक्सलियों को किया ढेर छत्तीसगढ़ का मामला, सुकमा में हुई मुठभेड़

१.राजधानी छत्तीसगढ़  के सुकमा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन माओवादियों को ढेर कर दिया. यह मुठभेड़ शुक्रवार सुबह उस समय हुई, जब सुरक्षा बल चिंतागुफा-दोरनापाल के जंगली इलाके में कॉम्बिंग कर रहे थे. सुरक्षा बलों ने तीनों माओवादियों के शव बरामद कर लिए हैं. इन माओवादियों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं.नक्सलियों को किया ढेर

२.भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में पांच संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद नक्सलियों द्वारा PM मोदी की हत्या की साजिश रचे जाने का सनसनीखेज खुलासा होने के बाद यह एनकाउंटर  सामने आया है. नक्सलियों के संपर्क में रहने के आरोप में दिल्ली से गिरफ्तार किए गए रोना जैकब विल्सन के पास से मिली चिट्ठी से PM मोदी की हत्या की साजिश का खुलासा हुआ था.

३.पुणे पुलिस के मुताबिक उन्होंने जैकब विल्सन के कंप्यूटर से यह चिट्ठी बरामद की है और शक है कि जैकब विल्सन को यह चिट्ठी आनंद तेलतुंबडे ने लिखी थी. इस चिट्ठी में हथियार और गोलियां खरीदने के लिए आठ करोड़ रुपयों के लेन-देने का भी जिक्र है.

४.इससे पहले अप्रैल में महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के कसनपुर में सुरक्षा बलों ने 14 नक्सलियों को ढेर कर दिया था. इस अभियान को C 60 कमांडो और महाराष्ट्र पुलिस ने मिलकर अंजाम दिया था.

५.सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में कई सीनियर कमांडर भी शामिल था. नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की यह कार्रवाई उस समय आई थी, जब इलाके में तेंदू पत्ता तोड़ने का सीजन चल रहा था. पिछले तीन से चार साल में गढ़चिरौली में नक्सलियों के खिलाफ यह सबसे बड़ा ऑपरेशन था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com