29 जून 2020 का जानिए अपना राशिफल …

आज का राशिफल   : दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। आज का राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है।

मेष राशि –आज आप काल्पनिक दुनिया में ही दिन व्यतीत करेंगे। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आर्थिक क्षेत्र में आपका दिन लाभदायक साबित होगा। मित्रों और सगे-सम्बंधियों के साथ मिलने से घरेलू वातावरण आनंद और उल्लास से भरा रहेगा। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और नए लोगों से आपके संपर्क भी स्थापित होंगे। आप जीवन के हर मोर्चे पर तेजी से प्रगति करेंगे और एक संपूर्ण व्यक्तित्व के तौर पर उभरेंगे।

वृषभ राशि / वृष राशि – नए कामों में दिलो-दिमाग़ से लग जाएं और खाली बैठने से बचें। नई शुरुआत के लिए आपको थोड़ी ज़्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। किन्तु आने वाले समय में आर्थिक लाभ शुभ रहेगा। अगर प्रेम-संबंध की बात हो तो परिजनों की सलाह लेने में कोताही न बरतें। पारिवारिक जीवन संतोषप्रद रहेगा। प्रेम विषयों की स्थिति गंभीर हो सकती है। प्रेम विषयों में भावुक होकर निर्णय लेना उचित नहीं होगा। नए रिश्ते बनाने से भी बचें। आपकी आरोग्य शक्ति बढ़ने के कारण रोग शीघ्र प्रभावित नहीं कर पाएंगे।
मिथुन राशि – आय और व्यापार में वृद्धि होने का योग है। व्यापार में नए लाभदायक संपर्क होंगे। परिजनों और मित्रों के साथ हंसी-खुशी से पल बिताने का अवसर मिलेगा।आज आपका हर कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा। घर, ऑफिस तथा सामाजिक क्षेत्र में अनुकूल वातावरण बनने से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अधिकारियों के सहयोगपूर्ण व्यवहार के कारण प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा। गृहस्थ जीवन में आनंद रहेगा और उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त कर सकेंगे। कर्क राशि –आज आपका दिन सामान्य रहेगा। माता-पिता अपने बच्चों के साथ कहीं आस-पास पिकनिक स्पॉट पर जाने का मन बनायेंगे| आप किसी समारोह में जायेंगे,वहां आपकी खूब तारीफ होगी। आपको अपने बॉस की बातों को ध्यान से सुनने के बाद ही अपनी कोई राय देनी चाहिए। आज आपको आलस्य महसूस होगा| आपको अपना खान-पान हेल्दी रखना चाहिए। कुछ मामलों में आप थोड़े भावुक भी रहेंगे। डिप्रेशन से बचने के लिए आज पूजा करके 2 मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

सिंह राशि – आज कारोबार में लाभ की स्थितियां निर्मित होंगी। व्यावसायिक यात्रा सफल होगी। बौद्धिक चर्चा में विवाद टालकर समाधानकारी व्यवहार अपनाइएगा। पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा। पने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज्यादा बातें न करें। आय के साधन बनाने के प्रयास सफल होंगे। दोस्तों और परिवार के साथ सामाजिक व मनोरंजक गतिविधियों और पार्टियों में शिरकत करने से आपका तनाव कम होगा।

कन्या राशि – आज कोई जरुरी घरेलू काम निपटाने में आप सफल रहेंगे । प्रेम-संबंध में आपको कोई सुखद सरप्राइज मिलेगा जिससे आपका दिन उत्तम रहेगा ।दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने से आपको ख़ुशी मिलेगी । धन से जुड़ी चिंताएं छूमंतर हो जाएगी । साथ ही रुके हुए धन की प्राप्ति भी होगी । कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे । नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे । माता-पिता के सहयोग से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे । गणेश जी को दुर्वा चढ़ाएं, आपको धन लाभ होगा ।

तुला राशि – व्यावसायिक सन्दर्भ में नवीन रणनीतियों को मूर्त रूप देने के लिए आज उत्कृष्ट समय है। प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपको विशेष सहयोग और अवसर प्रदान कर सकतें हैं। आर्थिक रूप से दिन समृद्ध है। आज आपकी मेहनत का आपको लाभ मिलेगा। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। रिश्तेदारों के साथ संबंध में काफी सुधार होगा। आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी और लोग महत्वपूर्ण मामलों पर आपकी सलाह लेंगे।

वृश्चिक राशि – आज आपमें शारीरिक व मानसिक स्फूर्ति और ताजगी का अभाव रहेगा। परिवार में क्लेश कलह का वातावरण रहने से आपका मन उदास रहेगा। माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। सार्वजनिक जीवन में अपमानित न हों, इसका ध्यान रखें। स्त्रीवर्ग से हानि न हो, इसका ध्यान रखें। नदी, तालाब तथा समुद्र जैसे जलाशयों से संभलकर रहें।ननिहाल पक्ष की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धन की योजना बनाने के लिए यह अच्छा दिन है।

धनु राशि – आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आप जिस भी काम को करना चाहेंगे, वो काम बड़े आसानी से पूरा हो जायेगा। आपको अपनी मान-प्रतिष्ठा बनाये रखने के लिये समाज के कार्यों में सहयोग देना चाहिए। आप किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जाएंगे, जहां आपकी ड्रेस की काफी तारिफ होगी| आप अपने काम को बढ़ाने के लिए नई योजना बनाएंगे, लेकिन उस विषय से जुड़े अनुभवी लोगों से सलाह जरूर लें। आप दूसरों के सामने अपनी बात को खुलकर बोल सकते हैं। आज संतान पक्ष से आपको खुशखबरी मिलेगी।घर से चंदन का तिलक लागाकर बाहर निकलें, पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा|

मकर राशि –आज विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। संतानों के लिए समय अनुकूल है। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफी वक्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। आपका ज्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। शिक्षा के लिए बाहर जाने के योग प्रबल हैं। नौकरी करने वालो को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। मायके से आपको अच्छे समाचार मिलेंगे।लघु प्रयास होंगे। पैसों की स्थिति को लेकर फालतू टेंशन हो सकती है।

कुंभ राशि – आज आपका दिन उत्तम रहेगा । आपको किसी से कोई उपहार मिलेगा । इससे आपका मन खुश रहेगा । परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा । दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बेहतर रहेगा । सेहत के लिहाज से आप चुस्त-दुरूस्त रहेंगे । विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा । कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे ।साथ ही वो आपसे जुड़ने की कोशिश भी करेंगे । बिजनेसमैन को बेहतर अपॉर्चुनिटिज़ मिलेगी । गाय को रोटी खिलाएं, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा ।

मीन राशि – आज आपका दिन समान्य रहेगा। किसी काम से भागदौड़ अधिक होगी, जिससे आप थकान महसूस करेंगे। परिवार के किसी सदस्य से आपकी थोड़ी अनबन हो सकती है, इसलिए आज वाणी पर संयम रखें। आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार करेंगे। आपको आसपास की हर चीज़ पर गौर करने की जरूरत है। लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। दाम्पत्य जीवन में सलाह-मशविरा से आगे बढ़ने से अंडरस्टैन्डिंग बढ़ेगी । स्टूडेंट्स को अपने सब्जेक्ट में आ रही प्रॉब्लम्स का हल मिल सकता है ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com