जानें 26 जनवरी को जन्मे 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में

आज हम आपको बताएंगे उन 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनका जन्म भारत के ऐतिहासिक दिनों में से एक पर हुआ है। आज उन चार खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जिनका जन्म 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) पर हुआ है। इन खिलाड़ियों में भारती महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान भी शामिल हैं। इसके अलावा विजय शंकर का भी नाम है।

भारतीय क्रिकेटरों ने क्रिकेट के मैदान पर अपने दमदार प्रदर्शन से कई सारे रिकॉर्ड बनाए हैं। सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी से लेकर विराट कोहली तक सभी खिलाड़ियों ने अपने क्रिकेट करियर में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जो कोई दूसरा खिलाड़ी सोच भी नहीं सकता।

हालांकि, आज हम आपको बताएंगे उन 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनका जन्म भारत के ऐतिहासिक दिनों में से एक पर हुआ है। आज उन चार खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जिनका जन्म 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) पर हुआ है।

1. डायना एडुल्जी

डायना एडुल्जी का जन्म 26 जनवरी 1956 को मुंबई के एक पारसी परिवार में हुआ था। एडुल्जी ने पारसी जिमखाना के लिए शुरुआती दिनों में क्रिकेट खेला। वह भारत की पहली महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा थीं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेला था।

डायना एडुल्जी ने भारत के लिए 1976 से लेकर 1993 तक 54 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने 20 टेस्ट मैचों में 63 विकेट लिए हैं। टेस्ट और वनडे में कुल 100 विकेट हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं।

2. विजय शंकर

विजय शंकर का जन्म 26 जनवरी 1991 में तिरुनेलवेली, तमिलनाडु में हुआ था। विजय शंकर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है। वह वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम का हिस्सा थे। वह फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। वह आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं।

3. शिवलाल यादव

हैदराबाद में 26 जनवरी 1957 को शिवलाल यादव का जन्म हुआ था। उनका पूरा नाम नंदलाल शिवलाल यादव है। उन्होंने 1979 और 1987 के बीच भारत के लिए मैच खेले हैं। शिवलाल यादव ने 35 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 102 विकेट झटके। वनडे क्रिकेट में इन्हें 7 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 7 विकेट झटके। उनके नाम टेस्ट मैच में 11 बार 4 या 4 से अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है।

4. अशोक मल्होत्रा

अशोक मल्होत्रा का जन्म 26 जनवरी 1957 को अमृतसर पंजाब में हुआ था। वह अपने समय के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक थे। अशोक मल्होत्रा ने अपने वनडे करियर में 20 मैच खेले हैं, जिसमें 30 की औसत से 457 रन बनाए हैं। इनके नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9000 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com