25 हजार का इनामी गैंगस्टर पप्पू स्मार्ट गिरफ्तार

जेल से छूटने के बाद से ही आरोपी पप्पू स्मार्ट लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा था। धमकाने के मामले में ही आरोपी हर्षित यादव भी नामजद है, जिसका एक घर रामादेवी और दूसरा घर आगरा के ज्योति कुंज ट्रांस यमुना थाना में है। जांच में पता चला पप्पू आगरा वाले घर में ही छुपकर रह रहा था।

बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोहम्मद आसिम उर्फ पप्पू स्मार्ट को जाजमऊ पुलिस और पूर्वी जोन की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को आगरा से गिरफ्तार किया। पप्पू स्मार्ट चकेरी थाने के एक आपराधिक मामले में फरार चल रहा था।

उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित था। डीसीपी पूर्वी एसके सिंह ने बताया कि गज्जूपुरवा गल्ला गोदाम जाजमऊ निवासी मोहम्मद आसिम उर्फ पप्पू स्मार्ट फरवरी 2024 से जमानत पर चल रहा है। जमानत पर जेल से छूटने के बाद से ही पुलिस उस पर नजर रखे हुए थी।

आरोपी लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा था। आगरा में वह अपने साथी के साथ मिलकर किसी बड़ी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा था।  आरोपी के घर पर पिछले दिनों दी गई दबिश में अवैध पिस्टल, कारतूस व नकदी भी बरामद हुई थी।

पिंटू के भाई को केस की पैरवरी न करने के लिए धमकाया था
पिंटू की हत्या के मामले की पैरवी कर रहे मंगला विहार फर्स्ट चकेरी निवासी उसके भाई धर्मेंद्र सिंह सेंगर ने दो सितंबर 2022 को चकेरी थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। धर्मेंद्र का आरोप था कि एक सितंबर 2022 की दोपहर बाइक सवार दो युवकों ने भाई पिंटू के केस की पैरवी न करने की बात कही।

बिना किसी तारीख के कोर्ट आ गया था पप्पू स्मार्ट
साथ ही,  जान से मारने की धमकी दी थी। उनके पीछे चल रही दूसरी बाइक पर जैन कालिया और हर्षित यादव आ गए, जिसके बाद वह मौके से चले गए थे। रिपोर्ट में यह भी आरोप लगाया गया था कि फर्जी परवाना बनवाकर पप्पू स्मार्ट बिना किसी तारीख के कोर्ट आ गया था।

25 हजार के इनाम की घोषणा की गई थी
वहां पर उसने जैन कालिया, रिजवान नाटा, हर्षित यादव और निशु यादव से मुलाकात की थी। धर्मेंद्र का आरोप था कि आरेापी उनकी व उनके वकील की हत्या की साजिश रच रहे हैं। इसी मामले में पप्पू स्मार्ट वांछित चल रहा था और उसके खिलाफ 25 हजार के इनाम की घोषणा की गई थी।

आगरा में हर्षित के घर पर रह रहा था
डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार ने बताया कि जेल से छूटने के बाद से ही आरोपी लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा था। धमकाने के मामले में ही आरोपी हर्षित यादव भी नामजद है, जिसका एक घर रामादेवी और दूसरा घर आगरा के ज्योति कुंज ट्रांस यमुना थाना में है। जांच में पता चला पप्पू आगरा वाले घर में ही छुपकर रह रहा था।

सीपी से मिली थी पप्पू स्मार्ट की पत्नी
मंगलवार को ही पप्पू स्मार्ट की पत्नी गजाला पुलिस कमिश्नर ऑफिस से मिलने पहुंची थी। उसका कहना था कि विवाद से बचने के लिए पिंटू आगरा में रह रहे थे। मगर क्राइम ब्रांच की टीम उन्हें वहां से उठाकर ले गई थी। पुलिस यह भी नहीं बता रही कि पप्पू कहां है। इसी के बाद ही पुलिस ने देर रात गिरफ्तारी का एलान कर दिया।

गैंगस्टर पप्पू स्मार्ट पर दर्ज हैं कई मुकदमे
पप्पू स्मार्ट पर हत्या, हत्या का प्रयास, धमकी, फर्जी दस्तावेज के सहारे धोखाधड़ी, साजिश, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर, एससीएसटी समेत डेढ़ दर्ज से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी पर वर्ष 2023 में रासुका लगा था। इसके खत्म होने के बाद ही उसे कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com