रणजी ट्रॉफी 2024 के लिए मुंबई ने किया टीम का एलान!

मुंबई ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की बागडोर शुरुआती दो मैचों के लिए अजिंक्य रहाणे के हाथों में सौंपी है। रहाणे बिहार और आंध्र प्रदेश के खिलाफ होने वाले मैच में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। पहले दो मैचों के लिए चुनी गई टीम में पृथ्वी शॉ को शामिल नहीं किया है। शॉ को काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए घुटने में चोट लगी थी।

रणजी ट्रॉफी 2024 के शुरुआती दो मैचों के लिए मुंबई ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में सौंपी गई है। वहीं, पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल नहीं किया गया है। यशस्वी जायसवाल भारतीय टीम के साथ होने की वजह से मुंबई टीम का हिस्सा नहीं हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव इंजरी से उबर रहे हैं।

रहाणे के हाथों में मुंबई की कमान

मुंबई ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की बागडोर शुरुआती दो मैचों के लिए अजिंक्य रहाणे के हाथों में सौंपी है। रहाणे बिहार और आंध्र प्रदेश के खिलाफ होने वाले मैच में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। रहाणे ने पिछले सीजन भी टीम की कमान संभाली थी, लेकिन टीम चौथे स्थान पर रही थी और नॉकआउट मैचों के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी। ऐसे में इस बार टीम दमदार प्रदर्शन करना चाहेगी।

पृथ्वी शॉ को नहीं मिली जगह

मुंबई ने पहले दो मैचों के लिए चुनी गई टीम में पृथ्वी शॉ को शामिल नहीं किया है। शॉ को काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए घुटने में चोट लगी थी, जिसके चलते वह सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं हो सके हैं। मुंबई की टीम अपने अभियान का आगाज 5 जनवरी से बिहार के खिलाफ करेगी। इसके बाद 12 जनवरी से टीम की टक्कर आंध्र प्रदेश के साथ होगी।

सौराष्ट्र डिफेंडिंग चैंपियन

रणजी ट्रॉफी के खिताब को आखिरी सीजन में सौराष्ट्र ने अपने नाम किया था। सौराष्ट्र ने फाइनल मुकाबले में बंगाल की टीम को पटखनी देते हुए खिताब पर कब्जा जमाया था। मुंबई ने साल 2022 में फाइनल तक का सफर तय किया था, पर खिताबी मैच में मध्य प्रदेश बाजी मारने में सफल रहा था। मुंबई ने आखिरी बार खिताब को साल 2015 में अपने नाम किया था। हालांकि, मुंबई रणजी ट्रॉफी की सबसे सफल टीम है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com