2020-21 में भीषण ठंड और घने कोहरे की आशंका : क्लाइमेट सेल

इस साल ठंड खूब कंपकंपाएगी और घना कोहरा भी पड़ेगा। ऐसा अंदेशा मौसम विभाग ने जताया है। जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण के तहत संचालित क्लाइमेट सेल ने भी वर्ष 2020-21 में भीषण ठंड और घने कोहरे की आशंका जताई है।

इसे देखते हुए गोरखपुर जिला प्रशासन ने अलग-अलग विभागों को अलर्ट जारी किया है। संबंधित विभागों को डीएम ने निर्देश दिया है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ठंड और कोहरे से बचाव के सभी कार्य समय से पूरा कर लिया जाए। इसमें किसी भी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए।

डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने नगर निगम, लोक निर्माण विभाग (लोनिवि), आरईएस, एनएचएआई और पंचायती राज विभाग को निर्देश दिए हैं कि सड़कों के गड्ढों को जल्द भर दिया जाए।

डिवाइडर की मरम्मत एवं मानक के अनुसार रंग-रोगन का काम जल्द पूरा किया जाए। विभिन्न प्रकार की सड़कों की सतह का अंकन, गतिरोधक, जेब्रा क्रासिंग आदि पर पेंटिंग का कार्य सुनिश्चित किया जाए।

डीएम ने कहा कि अति संवेदनशील, दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों व अंधे मोड़ों पर जहां प्राय: दुर्घटनाएं होती हैं, की सूची तैयार की जाए। सभी जगहों पर दुर्घटना अवरोधक व रक्षात्मक कार्य कराए जाएं।

जिले में विभिन्न विकास परियोजनाएं संचालित हैं, जिसके लिए कई स्थलों पर गड्ढे खोदने व सड़कों आदि का निर्माण किया जा रहा है। ऐसे स्थलों पर सुरक्षात्मक कार्य तत्काल पूरे किए जाएं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com