2020 की बिग बैश T20 लीग को मिला नया चैंपियन सिडनी सिक्सर्स बनी विजेता

सिडनी के ऐतिहासिक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर शनिवार 8 फरवरी को बिग बैश लीग (BBL) के 9वें सीजन का फाइनल मुकाबला खेला गया।

ये खिताबी भिड़ंत सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) और मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के बीच हुई। इस लड़ाई को मेजबान सिडनी सिक्सर्स ने 19 रन से जीता और बिग बैश लीग का खिताब अपने नाम किया। सिडनी सिक्सर्स का ये दूसरा बीबीएल खिताब है।

बीबीएल 2020 का फाइनल मैच बारिश के कारण 12-12 ओवर का हुआ। इस मैच में मेलबर्न स्टार्स के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला।

ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी सिक्सर्स ने 12 ओवर में 5 विकेट के नुकसान 116 रन बनाए। सिडनी सिक्सर्स की ओर से जोश फिलिपी (Josh Philippe) ने तूफानी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 29 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेली।

उधर, 117 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी वाली मेलबर्न स्टार्स की टीम 12 ओवर खेलकर 6 विकेट खोकर 97 रन बना सकी और मैच 19 रन से हार गई।

मेलबर्न स्टार्स की ओर से निक लर्किन ने 26 गेंदों में 38 रन की नाबाद पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इतना ही नहीं, पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रउफ की इस मैच में मेलबर्न स्टार्स की ओर से खूब धुनाई है। हारिस रउफ ने 3 ओवर में 36 रन लुटाए और कोई विकेट भी नहीं चटकाया।

मैक्सवेल की टीम के पास पहली बार बिग बैश लीग का खिताब जीतने का मौका था, लेकिन टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी। यहां तक कि एक क्लोज कॉल पर 5 रन से निजी स्को पर ग्लेन मैक्सवेल भी lbw आउट हो गए। वहीं, पीटर हैंड्सकॉम्ब 6 रन बनाकर स्मिथ के थ्रो पर रन आउट हो गए।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com