2019 को बनाना है यादगार फॅमिली वेकेशन का करे ये प्लान

घर परिवार के साथ अगर घूमने का प्लान बनाया जाए तो उसका मजा ही कुछ और है। घर के लोगों के साथ जब बेहतरीन ट्रेवल डेस्टिनेशन्स की सैर की जाती है तो पूरे परिवार के दिल में खुशनुमा यादें बस जाती हैं। दिलचस्प जगहों और उनकी सांस्कृतिक एतिहासिक विरासत के अनुभव यादगार बन जाते हैं और पूरे परिवार को एकता के सूत्र में बांधकर रखने का काम करते हैं। तो आइए जानें ऐसी पांच जगहों के बार में जहां आपको अपने परिवार के साथ कम से कम एक बार जरूर जाना चाहिए-

रण ऑफ कच्छ: रण ऑफ कच्छ में आपको जैसे लैंडस्केप देखने को मिलते हैं, वैसे शायद ही कहीं और देखने को मिलें। त्योहार और मेलों में यहां की रौनक देखते ही बनती है। इस समय में यहां के नजारे किसी जादूनगरी जैसे नजर आते हैं।

पुष्कर: पुष्कर राजस्थान के पुराने शहरों में से एक है, जहां के मंदिर और इतिहास के बारे में आप अपने पूरे परिवार को बता सकती हैं। पुष्कर की खूबसूरत झील, ब्रह्मा मंदिर और पाप मोचिनी मंदिर की ख्याति दूर-दूर तक है। एक और दिलचस्प बात ये है कि यहां अच्छे रिजॉर्ट्स से लेकर लग्जरी स्पॉट्स तक हर तरह की सुविधा उपलब्ध है और लजीज खाने के तो कहने ही क्या। कुल मिलाकर यहां परिवार के साथ घूमना पूरी तरह से पैसा वसूल है।

मनाली: मनाली, हिमाचल प्रदेश राज्‍य में समुद्र स्‍तर से 1950 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। कुल्‍लु जिले का एक हिस्‍सा है जो हिमाचल की राजधानी शिमला से 250 किमी. की दूरी पर स्थित है। मनाली देश के लोकप्रिय ट्रेवल डेस्टिनेशन्स में से एक है। यहां परिवार के बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को भरपूर मनोरंजन मिलता है। बर्फबारी के समय में यहां का नजारा बेहद हसीन हो जाता है।

कसोल: हिमाचल प्रदेश की पार्वती घाटी में स्थित कसोल एक छोटा मगर खूबसूरत ट्रेवलिंग डेस्टिनेशन है। शांत और कुदरती खूबसूरती से सजा यह डेस्टिनेशन अपनी खूबसूरती से सैलानियों का मन मोह लेता है। खास बात यह है कि इजरायली सैलानियों को यह जगह काफी आकर्षित करती है। कसोल की सीमा में आते ही आपको इजरायली संस्कृति की झलक देखने को मिलती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com